Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    मांगे पूरी न होने के विरोध में तीन दिवसीय क्रमिक अनशन पर बैठे दमकल कर्मचारी


    मांगे पूरी न होने के विरोध में तीन दिवसीय क्रमिक अनशन पर बैठे दमकल कर्मचारी


    यमुनानगर / अग्निशमन सेवा एवं नगर पालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के बैनर तले मंगलवार को मार्केट कमेटी क्षेत्र में तैनात दमकल कर्मचारियों ने अपनी मांगो को लेकर छछरौली व बिलासपुर के मार्केट कमेटी के कार्यालयों के समक्ष तीन दिवसीय क्रमिक अनशन शुरु किया। इस दौरान क्रमिक अनशन पर बैठे कर्मचारियों ने हरियाणा मार्किटिंग  बोर्ड  प्रशासन व सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। साथ ही उन्होने चेतावनी दी कि यदि अब भी उनकी मांगे पूरी नहीं की गई तो वह बड़ा आंदोलन छेडऩे के लिए बाध्य हो जाएंगे। जिसकी जि मेवारी मार्किटिंग बोर्ड प्रशासन व सरकार की होगी।

    मंगलवार सुबह मार्केट कमेटी के अंतर्गत लगे दमकल कर्मचारी छछरौली व बिलासपुर के मार्केट कमेटी के कार्यालयों के समक्ष एकत्र हो गए और तीन दिवसीय क्रमिक अनशन पर बैठ गए। मौके पर क्रमिक अनशन पर बैठे कर्मचारियों को अग्निशमन सेवा एवं नगरपालिका कर्मचारी संघ के राज्य महासचिव मांगेराम तिगरा व शाखा प्रधान धारीवाल ने फूल मालाएं पहनाकर क्रमिक अनशन पर बिठाया गया। मौके पर मांगेराम तिगरा व धारीवाल ने कहा कि प्रदेश भर में मार्केट कमेटी  क्षेत्र में तैनात दमकल कर्मचारियों की मांगे पूरी नहीं की जा रही हैं। जिससे दमकल कर्मचारियों में रोष व्याप्त है। उन्होंने बताया कि गत पांच अप्रैल को संघ के प्रतिनिधिमंडल ने शहरी स्थानीय निकाय मंत्री के निवास स्थान पर जाकर दमकल कर्मचारियों की मांगे पूरी किए जाने की मांग की थी। इस दौरान निकाय मंत्री ने कर्मचारियों की मांगों को पूरा करने पर सहमति जताई थी। लेकिन इसके बावजूद केवल चार मांगो को छोड़कर अन्य मांगो परिपत्र अभी तक जारी नहीं किया गया है। 

    जिसकी वजह से कर्मचारियों को बार-बार आंदोलन करने पर मजबूर होना पड़ रहा है। मौके पर सर्व कर्मचारी संघ यमुनानगर के वरिष्ठ उप प्रधान प्रवेश परोचा  व सोरन ढ़लौर ने कहा कि सरकार आज कर्मचारियों के प्रति जो बदले की भावना से काम कर रही है उसे वह बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने सरकार से कोरोना महामारी के संकट में कर्मचारियों के साथ भेदभाव का रास्ता छोड़कर उनकी मांगे पूरी किए जाने की मांग की। मौके पर सुरेंद्र कुमार राजिंदर कुमार, भूपेंद्र, दीपक कुमार कुलदीप सिंह, सोनू, मुकेश कुमार, मेहर सिंह, राजवंश सिंह, रिंकु व सतीश कुमार आदि मौजूद थे।

    राकेश भारतीय

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.