Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंर्तगत जून माह के लिए 500 रुपए का शेड्यूल जारी


    प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंर्तगत जून माह के लिए 500 रुपए का शेड्यूल जारी


    पलवल।  पलवल जिले में प्रधानमंत्री जनधन बचत खाता के महिला लाभार्थी के बैंक खातों में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंर्तगत जून माह 500 रूपए की राशी डालने का शेडयूल जारी कर दिया गया है। जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक बी.बी.बंसल ने बताया कि जिले में इस योजना से 114995 महिला खाताधारकों को लाभ होगा।

    जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक बी.बी.बंसल ने बताया कि जिन महिला खाताधारकों के खाते के अंतिम नंबर 0 व 1 है, वो 5 जून को, खाता संख्या के अंतिम नंबर 2 व 3 वाले 6 जून को खाते में राशि का भुगतान किया जायेगा  तथा जिनके अंतिम नंबर 4 व 5 वाले 8 जून को, अंतिम नंबर 6 व 7 वाले 9 जून को तथा अंतिम नंबर 8 व 9 वाले 10 जून को अपनी संबंधित बैंक शाखा या बैंक मित्र ग्राहक सुविधा केंद्र पर जाकर पैसे निकाल सकते हैं। उन्होंने खाता धारकों से अपील की कि सभी लाभार्थी पैसे निकालने के लिए सरकार द्वारा जारी क्रम अनुसार ही बैंक में आएं ताकि बैंकों में लॉक डाउन के अंतर्गत सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की अनुपालना हो सके।  इस संदर्भ मे जिले के सभी सरपंचो, सचिवो, पटवारियों से अनुरोध किया गया है की वो भारत सरकार द्वारा जारी क्रम के बारे मे सभी ग्रामीणो को जागरूक करे। उन्होंने यह भी बताया कि जो खाताधारक किसी कारणवश खाता नंबर क्रम के अनुसार पैसा नहीं निकालवा पाते हैं, वे शाखा प्रबंधक से अनुरोध करके पैसे निकलवाने जा सकते हैं या फिर 10 जून के बाद किसी भी कार्य दिवस के दिन कोई भी जनधन खाता धारक पैसे निकलवाने शाखा में जा सकता है। उन्होंने खाता धारकों से अपील की कि सभी लाभार्थी पैसे निकालने के लिए सरकार द्वारा जारी क्रम अनुसार ही बैंक में आएं ताकि बैंकों में लॉक डाउन के अंतर्गत सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की अनुपालना हो सके।

    जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक बी.बी. बंसल ने बैंकों को ये निर्देश भी दिए हैं कि महिला जनधन खाताधारकों को पैसे निकलवाने में मदद करने के साथ साथ लॉकडाउन का भी सक्रियता से पालन करना है, इसके लिए खाताधारकों को जागरूक किया जाए। शाखाओं का भी समय समय पर डिकॉन्टेमिनेशन किया जाए, ग्राहकों, अधिकारियों से मास्क का प्रयोग करने के लिए कहा जाए। सोशल डिस्टेन्सिंग को बनाए रखने के लिए सभी शाखाओं में टोकन के द्वारा ही प्रवेश दिया जाए तथा सभी एटीएम पर सैनिटाइजर रखवाए जाए। जिन खाताधारकों के खाते उनके आधार नंबर से जुड़े हुए हैं वे जिला मे कार्यरत 63 पोस्ट ऑफिस की किसी भी शाखा में जाकर अपने खाते से लेन देन कर सकते है।

    पलवल के शेखपुरा मोहल्ला की रहने वाली कौशल्या ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने योजना के अनुसार उनके जनधन खाते में अप्रैल व मई माह के दौरान 500 रूपए की राशी डाली। जिसका सदुपयोग कर अपने घर का खर्च चलाया। इससे उनके घर की आर्थिक स्थिती में सुधार हुआ। योजना के अनुसार जून महीने की राशी भी शीघ्र ही उनके खाते में आने वाली है। लॉकडाउन के दौरान मोदी जी ने लोगों की जो मदद की है उसके लिए मोदी जी का हार्दिक धन्यवाद किया।

    पलवल से ऋषि भारद्वाज की रिपोर्ट

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.