Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    काछवा गांव में 2 बच्चों की जोहड़ में डूबने से हुई मौत


    काछवा गांव में 2 बच्चों की जोहड़ में डूबने से हुई मौत


    करनाल।  करनाल के काछवा गांव में 2 बच्चों की जोहड़ में डूबने से मौत हो गई। शुभम और विशाल दोनों सगे भाई हैं और पांचवीं और छठी कक्षा में पढ़ते थे। इस जोहड़ में पहले भी कई बार हादसे हो चुके हैं और कई लोग अपनी जान गवां चुके हैं।

    इस सफेद चादर के नीचे घर के 2 चिराग हैं , जो अब कभी आंखें नहीं खोल पाएंगे, वो बच्चे अपने घर के लाडले थे, जिनके सपने थे, अभी तो इन्होंने बस बचपन को पार किया था और आगे बढ़ने के लिए कदम बढ़ाए थे, लेकिन एक हादसे ने एक ही घर के 2 चिराग बुझा दिए। शुभम और विशाल दोनों सगे भाई एक 10 साल का और एक 12 साल का, दोनों काछवा गांव में अपने परिवार के साथ रहते थे। दोनों घर के पास बने जोहड़ के पास खेल रहे थे, जोहड़ गहरा था , दोनों बच्चे डूब जाते हैं , पड़ोस के लोग उन्हें बाहर निकालते हैं उन्हें हॉस्पिटल लाया जाता है लेकिन तब तक काफी देर हो जाती है और दोनों की मौत हो जाती है। 

    पूरे गांव में मातम का माहौल है। पहले भी इस जोहड़ में कई हादसे हुए हैं लेकिन पंचायत को कई बार कहा गया जिस पर कोई विचार नहीं किया गया । 

    शुभम और विशाल दोनों के सपने उनकी मौत के साथ खत्म हो गए, परिवार उजड़ गया । गांव के सरपंच की  ज़िम्मेदारी बनती है कि अगर वहां पर पहले भी हादसे हो चुके हैं तो उस जोहड़ को बन्द करवाया जाए या ऐसी व्यवस्था की जाए की ऐसे हादसों पर लगाम लग सके वहीं परिवार के सदस्यों को भी बच्चों का ध्यान रखने की ज़रूरत है ।

    रिपोर्टर राकेश भारतीय

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.