Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    28 वर्ष के बाद श्री रामजन्मभूमि परिसर में लगा भगवा ध्वज, भक्तगण उत्साहित


    28 वर्ष के बाद श्री रामजन्मभूमि परिसर में लगा भगवा ध्वज, भक्तगण उत्साहित


    अयोध्या। मर्यादा  पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की पावन नगरी अयोध्या  में  श्री  राम मंदिर निर्माण के पहले रामजन्मभूमि परिसर को भगवामय कर दिया गया है। अधिग्रहित 67 एकड़ भूमि के चारों तरफ भगवा झंडा लगा दिया गया है।  श्री राम मंदिर निर्माण से पहले  अयोध्या में धार्मिक वातावरण बनाए जाने के लिए भगवा झंडा लगाया गया। जो कि 28 वर्षों के बाद रामजन्म भूमि परिसर में देखने को मिला है।

    जानकारी के अनुसार श्रीराम जन्म भूमि में 6 दिसंबर 1992 के बाद पहली बार रामजन्मभूमि परिसर में भगवा झंडा लहराया गया।  पूरे परिसर को भगवामय कर दिया गया।  श्री राम मंदिर मंदिर निर्माण का कार्य  समतली करण के बाद फाउंडेशन बनाए जाने की तैयारी है जिसके बाद मंदिर निर्माण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। लेकिन इसके पूर्व धार्मिक वातावरण बनाए जाने को लेकर पूरे परिसर को भगवा  मय कर दिया गया है ।

    रामजन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास के मुताबिक रामजन्मभूमि  जब विवादित था उस समय किसी संप्रदाय व धर्म का झंडा नहीं लगाया जा सकता था उस समय कोर्ट का स्थगन आदेश था । लेकिन सुप्रीम कोर्ट के  फैसले के बाद मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हो चुका है इसके लिए ट्रस्ट ने पूरे परिसर कि चारों तरफ भगवा झंडा लगाया है यह झंडा 6 दिसंबर 1992 लगभग 28 वर्ष तक किसी भी प्रकार से भगवा झंडा नहीं लगाया जा सका।  लंबे अरसे से राम भक्तों की मनसा रही है मंदिर परिसर के पास भगवा झंडा लगाने की जो कि  पूरी होती नजर आ रही है। 

           देव बक्स वर्मा 
        अयोध्या उत्तर प्रदेश

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.