Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बीइंग भगीरथ ने की 24x7 ब्लड हेल्पलाइन की शुरुआत


    बीइंग भगीरथ ने की 24x7 ब्लड हेल्पलाइन की शुरुआत


    हरिद्वार। आज विश्व रक्तदाता दिवस के उपलक्ष में बीइंग भगीरथ टीम ने जरूरतमंदों के लिए ब्लड हेल्पलाइन की शुरुआत की साथ ही रामकृष्ण मिशन ब्लड बैंक में कैम्प लगाकर औपचारिक शुरुआत की ।बीइंग भगीरथ के अध्यक्ष शिखर पालीवाल ने बताया इस हेल्पलाइन की औपचारिक शुरुआत करते हुए टीम ने एक सूक्ष्म रक्तदान शिविर बंगाली हॉस्पिटल में लगाया।टीम के लगभग सभी स्वयंसेवकों ने रक्तदान किया ।उन्होंने बताया की ब्लड हेल्पलाइन शुरू करने के पीछे का उद्देश्य जनता को रक्तदान का महत्व बताते हुए लोगों को रक्तदान करने के लिए प्रेरित करना है क्योंकि आज के समय में हर 2 मिनट में किसी ना किसी इंसान को खून की जरूरत पढ़ती है ।इसके अलावा आने वाले कुछ महीने जोकि डेंगू के हिसाब से अति संवेदनशील है जिसमें रक्त की आवश्यकता अत्यधिक हो जाती है ।अतः इसीलिए लोगों को रक्तदान का महत्व बताने हेतु व उनको रक्तदान के लिए प्रेरित करने हेतु हमने यह ब्लड हेल्पलाइन शुरू की है ।

    ब्लड हेल्पलाइन का नमबर 7618-231-231 है जो पूरे दिन ऐक्टिव रहेगा। रामक्रिशन मिशन के स्वामी दयाधिपानंद ने बताया कि कभी भी प्रदेश में कहीं भी किसी को रक्त की आवश्यकता होगी तो बीइंग भगीरथ का प्रयास होगा की रक्त की पूर्ति की जाए ।इसके माध्यम से टीम के स्वयंसेवक जोकि देश के अलग-अलग शहरों में है आवश्यकता पड़ने पर रक्त की उपलब्धता सुनिश्चित करेंगे।
    ब्लड हेल्पलाइन की यह मुहिम राहुल गुप्ता, विशाल नानकानी, शुभक विश्नोई व गौरव कपूर के संयोजन में चलेगी ।।

    सोशल डिस्टैंसिंग के साथ रक्तदान करने वालों में तन्मय शर्मा, आदित्य भाटिया, मधुर वसन, अक्षय, गौरव, आयुष, अंकुर शर्मा, धीरज तलवार, विपिन, रहे ।

    राजकुमार पाल

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.