Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    एल-1 में दुरुस्त रहें सभी व्यवस्थाएं: डीएम


    एल-1 में दुरुस्त रहें सभी व्यवस्थाएं: डीएम


    बदायूँ।  जिलाधिकारी कुमार प्रशान्त व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी ने उझानी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र (एल-1) का निरीक्षण किया। उन्होंने सीएचसी प्रभारी से व्यवस्थाओं के सम्बंध में जानकारी लेते हुए निर्देश दिए कि सभी प्रकार की व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद रखा जाए।

    चिकित्सालय के सामने पड़े कूड़ाकर्कट को देखते हुए ईओ उझानी को निर्देश दिए कि इसकी सफाई कराई जाए। डीएम के द्वारा नाले-नालियों की सफाई के निर्देश दिए गए थे। उन्होने  नाले-नालियों की सफाई कार्य में गति धीमी होने पर नाराज़गी व्यक्त करते हुए कार्य में तेजी लाकर कार्य जल्द गुणवत्तापूर्वक पूर्ण करने के निर्देश दिए। कोविड-19 की ज़द में आए लोगों के क्षेत्रों को हाॅटस्पाॅट घोषित कर वहां वैरीकेटिंग करा दी गई है। डीएम ने क्षेत्रों का भ्रमण कर लोगों से अपील की कि कोरोना वायरस को कतई हल्के में न लें। 

    जरा सी लापरवाही जीवन के लिए घातक बन सकती है। अपना और अपने परिवार के लिए बताए गए नियमों का पूर्णतया पालन करें। फिजीकल डिस्टेंस का पालन खुद भी करें और दूसरों को भी कराएं, तभी इस महामारी से बचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी को रोकने के लिए फिजीकल डिस्टेंसिंग का पालन करना ही प्रभावी उपाय है। खांसते, छींकते समय मुंह को रूमाल व टिश्यू से ढकें। हाथों को समय-समय पर साबुन से धोते रहे या सेनीटाइजर से साफ करें। मुंह ढकने के लिए मास्क, गमछा, तौलिया, दुपट्टा या रुमाल का प्रयोग करें, बुर्जुगों एवं बच्चों का विशेष ध्यान रखें।

    अयास अंसारी

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.