Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    पान विक्रेता सहित मिले 13 संक्रमित, नाका हनुमानगढ़ी समेत इलाका सील, मुख्य मार्ग भी वन वे हुआ

    पान विक्रेता सहित मिले 13 संक्रमित, नाका हनुमानगढ़ी समेत इलाका सील, मुख्य मार्ग भी वन वे हुआ
       
    अयोध्या। 
    सरकारी अमला के लाख कोशिश के बावजूद भी  कोरोना संक्रमण  कम होने का नाम नहीं ले रहा है  यद्यपि लोग  उचित दूरी बनाकर व  मास्क लगाकर चल रहे हैं  जो लोग  ऐसा नहीं कर रहे हैं उन पर पुलिस की पैनी नजर है और प्रतिदिन चेकिंग करके  चालान किया जा रहा है  वाहन सीज किए जा रहे हैं  फिर भी कुछ लोग ऐसे हैं जो अपनी आदत से बाज नहीं आ रहे हैं अयोध्या जनपद में  बार फिर कोरोना बम फूटा है। एक साथ 13 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई । इसके बाद जिले में कोरोना के कुल संक्रमितों की तादाद 249 हो गई है, हालांकि इनमें से सक्रिय केस 71 हैं।
           पॉजिटिव पाए गए दो लोग ऐसे हैं, जो कोरोना संक्रमित अधिवक्ता के संपर्क में आए थे। इनमें एक संक्रमित नाका हनुमानगढ़ी के निकट का पान विक्रेता भी है। इसके बाद इलाके को सील कर कंटेंमेंट जोन घोषित कर दिया गया है।

          मुख्य मार्ग को वन वे कर मंदिर के आसपास की दुकानों को बंद करा दिया गया है। अगले 14 दिनों तक नाका हनुमानगढ़ी को भी बंद कर दिया गया है। अब सबसे बड़ी चिता दुकानदार के संपर्क में आए बाकी लोगों की तलाश करना है।अधिवक्ता के संपर्क में आए सोहावल के मोइयाकपूरपुर निवासी एक युवक की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। सोहावल के ही बैदरा के एक युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।रामपुरभगन के दो लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। पॉजिटिव पाए गए दोनों लोग पहले से संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए थे। इसके साथ ही हरिग्टनगंज ब्लॉक के चार लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया है। चारो ही बाहर से लौटे हैं। वहीं तारुन ब्लॉक के बेनीगद्दोपुर के मुंबई से लौटे दो लोग व आगागंज के सूरत से लौटे एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनके साथ ही अमानीगंज के वरांव के दिल्ली से लौटे युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की सूची तैयार की जा रही है। इनके निवास क्षेत्रों को सील कर सैनिटाइजेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसके पूर्व फैजाबाद कचहरी के एक अधिवक्ता की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी जिस कारण कचहरी 1 दिन के लिए सील कर दिया गया था ।और कचहरी को सेनीटाइजर कराया गया । तब से कचहरी में घुसने वाली अधिवक्ता वह वादकारी डर रहे हैं फिर भी कचहरी खुली हुई है। कामकाज कोई विशेष नहीं हो रहा है।

    देव बक्श वर्मा
    आई एन ए न्यूज़ अयोध्या - उत्तर प्रदेश

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.