Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    100 करोड़ के फ़रोड़ी कैंडी बाबा को क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार, अब तक बाबा के खिलाफ हरियाणा में लगभग 30 एफआईआर हैं दर्ज


    100 करोड़ के फ़रोड़ी कैंडी बाबा को क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार, अब तक बाबा के खिलाफ हरियाणा में लगभग 30 एफआईआर हैं दर्ज


    हरियाणा।  हरियाणा पुलिस के लिए सिरदर्द बना 100 करोड़ के फ़रोड़ी कुख्यात कैंडी बाबा को आखिरकार पुलिस ने गिरफ्तार करने में बड़ी कामयाबी हासिल की है। जी हाँ, ये कामयाबी फरीदाबाद सेक्टर 30 क्राइम ब्रांच के हाँथ लगी है सेक्टर 30 क्राइम ब्रांच इंचार्ज सुरेंदर सिंह और उनकी टीम आरोपी बाबा को बदरपुर बॉर्डर से गिरफ्तार किया है फिलहाल आरोपी बाबा को क्राइम ब्रांच 10 दिन  रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है ।

    पुलिस गिरफ्त में दिखाई दे रहा यह वही कुख्यात फ़रोड़ी बाबा है जिसने लोगों से लगभग 100 करोड़ का फ़रोड़ किया है जो पिछले दो सालों से हरियाणा पुलिस को चकमा दे रहा था। ये  कैंडी बाबा के नाम से कुख्यात कुरुक्षेत्र के शरीफगढ़ क्षेत्र का रहने वाला राजेश ये राजेश अब कैंडी बाबा के नाम से मशहूर है क्योकि यह अपने श्रद्धालुओं को कैंडी बांटता था तभी से यह कैंडी बाबा बन गया।पुलिस की सेक्टर-30 स्थित क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़े कैंडी बाबा पर फरीदाबाद के अलावा प्रदेश के कई जिलों में लोगों से करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी के आरोप हैं। भूत-प्रेत उतारने का ढोंग करने के साथ ही वह लोगों को सस्ता सोना बेचने, विदेश भेजने व रुपया दोगुना करने का झांसा देकर ठगता था। जब लोगों को उस पर संदेह होने लगा तो साल 2018 में वह फरार हो गया, मगर तब तक वह लोगों से करोड़ों रुपये ठग चुका था। 

    पुलिस के मुताबिक आरोपी बाबा ने लोगों से लगभग 100 करोड़ रुपये  की ठगी की है। साल 2018 से ही वह फरार था। फरीदाबाद के अलावा प्रदेश के कई जिलों में लगभग 30 मुकदमे दर्ज हैं। इन सभी जिलों की पुलिस उसके पीछे पड़ी हुई थी। करीब दो साल की मशक्कत के बाद फरीदाबाद क्राइम ब्रांच सेक्टर 30 को सफलता मिली है।फिलहाल क्राइम ब्रांच  आरोपी कैंडी बाबा को 10 दिन की रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है।

    वहीं पुलिस गिरफ्त में आने के बाद राजेश उर्फ कैंडी बाबा अपने किये पर पछतावा कर रहा है।

    फरीदाबाद से सौरभ वर्मा

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.