Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह एंव पुलिस अधीक्षक डा0 शिवा सिम्मी चनप्पा ने सामुदायिक स्वास्थ ददरौल व कांट में गौशालाओं का आकस्मिक निरीक्षण किया


    जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह एंव पुलिस अधीक्षक डा0 शिवा सिम्मी चनप्पा ने सामुदायिक स्वास्थ ददरौल व कांट में गौशालाओं का आकस्मिक निरीक्षण किया


    शाहजहांपुर।  जिलाधिकरी इन्द्र विक्रम सिंह एवं पुलिस आधीक्षक डॉ0 शिवा सिम्मी चन्नप्पा ने एल वन चिकित्सा समर्पित इकाई, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ददरौल का आकस्मिक निरीक्षण किया।

    इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना-संक्रमण से बचाव के लिए कोविड-19 प्रोटोकाॅल के अनुसार सभी उपाय सुनिश्चित किए जाएं। मरीजों के बेहतर इलाज में किसी प्रकार की कोई कमी न हो और उन्हें किसी तरह की असुविधा का सामना न करना पड़ेे अन्यथा सम्बन्धित का उत्तरदायित्व निर्धारित करते हुए विधिक कार्यवाही की जाएगी। उन्होंनेे कहा कि चिकित्सालय में सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जाए और सोशल डिस्टेंसिंग का नियमतः पालन किया जाए। जिलाधिकारी ने चिकित्सकीय व्यवस्था एवं दवाओं की उपलब्धता आदि के बारे में जानकारी ली जानकारी ली और मरीजों को दिए जाने वाले भोजन की  गुणवत्ता चख कर देखी जो संतोषजनक मिली।

    इसके उपरान्त जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने अस्थाई गौशाला- कांट का औचक निरीक्षण किया। 

    इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि गौशाला में नियमित सफाई कराई जाए। गायों को गर्मी से बचाने हेतु टीनसेट पर फूस व टाट के बोरे डाले जाए ताकि टीनसेट की तपन से गायों को बचाया जा सके। श्री सिंह ने कहा कि वर्ष भर के लिये भूसे का भंडारण अगर न किया गया हो तो कर लिया जाए ताकि वर्ष भर भूसे की समस्या न उतपन्न हो। उन्होंने कहा कि गायों को खाने के लिए भूसे के साथ साथ हरे चारे की भी व्यवस्था की जाए। गायों का नियमित रूप से स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाए। जो गाय बीमार हो उनकी विशेष देख रेख करने के साथ ही इलाज की अच्छी व्यवस्था की जाये।

    इस मौके पर अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

    फ़ैयाज़ उद्दीन
    शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.