Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सोशल मीडिया पर गलत बयान बाजी से परेशान हुए प्रदेश के शिक्षा मंत्री



    सोशल मीडिया पर गलत बयान बाजी से परेशान हुए प्रदेश के शिक्षा मंत्री

    यमुनानगर। हरियाणा के कैबिनेट शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने कहा कि जो लोग फेसबुक व वाट्सअप जैसे सोशल मीडिया के माध्यम से जान-बुझकर उनके बयानों को तोड़-मरोड़ कर पेश कर रहे हैं अगर वे अपनी हरकतों से बाज नहीं आए तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 


    शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने कहा कि कोरोना की महामारी के कारण प्रदेश में लॉकडाऊन किया गया है और विद्यार्थियों के हित को देखते हुए सुरक्षा एवं बचाव के दृष्टिïगत इस दौरान प्रदेश के सभी स्कूल बंद किए गए हैं। आपदा के समय राज्य सरकार विद्यार्थियों की पढ़ाई चालू रखने के लिए ऑनलाइन जैसे माध्यम अपना रही है।
    शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने कहा कि राज्य में व्यावसायिक गतिविधियां बंद होने के कारण लोगों की आर्थिक हालत पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है जिसके कारण हरियाणा स्कूल शिक्षा विभाग ने प्रदेश के सभी प्राइवेट स्कूलों को निर्देश दिए थे कि वे ट्यूशन फीस के अलावा वाहन चार्ज, कंप्यूटर फीस, बिलडिंग फंड समेत अन्य कुछ फंड विद्यार्थियों से न वसूलें। साथ ही यह निर्देश भी दिए गए थे कि अगर कोई स्कूल इन निर्देशों का पालन नहीं करेगा तो शिकायत मिलने पर उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

    शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने कहा कि विभाग द्वारा बार-बार जारी स्पष्ट निर्देशों के बावजूद भी कुछ असामाजिक तत्व फेसबुक व वाट्सअप जैसे सोशल मीडिया पर उनके बयानों को जान-बुझकर गलत ढ़ंग से पेश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने कभी भी यह बयान नहीं दिया कि ‘स्कूल की फीस तो देनी ही पड़ेगी कुछ भी कर लो’। शिक्षा मंत्री ने कहा कि असामाजिक तत्व सोशल मीडिया पर उनके नाम से इस प्रकार की अनर्गल बातें पोस्ट करके उनकी छवि को धूमिल करने का प्रयास कर रहे हैं तथा उनके मान-सम्मान को ठेस पहुंचा रहे हैं। अगर आरोपियों ने अपना रवैया नहीं सुधारा तो वे उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे।
    शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने उनके खिलाफ दुष्प्रचार करने वाले लोगों को आगाह किया है कि वे सोशल मीडिया पर उनके विरूद्घ की गई गलत टिप्पणियों को हटाकर माफी मांग लें, अन्यथा वे कानूनी कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

    यमुनानगर/हरियाणा से राकेश भारतीय

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.