Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कोरोना खंड में गीता द्वारा तनावमुक्त जीवन विषय पर ऑनलाइन व्याख्यान का आयोजन



    कोरोना खंड में गीता द्वारा तनावमुक्त जीवन विषय पर ऑनलाइन व्याख्यान का आयोजन


    कुरुक्षेत्र। कोरोना वायरस रूपी महामारी में " गीता द्वारा तनाव मुक्त जीवन" कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय और गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानंद महाराज द्वारा डिजिटल माध्यम से ऑनलाइन लेक्चर हुआ  जिसमें कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की वाइस चांसलर और देशभर से हज़ारो लोग  लाइव के माध्यम से जुड़ें।


    कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय द्वारा आज कोरोना खंड में गीता द्वारा तनावमुक्त जीवन विषय पर ऑनलाइन व्याख्यान का आयोजन किया गया जिसमें गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानंद जी महाराज द्वारा वैश्विक महामारी कोरोना के इस माहौल में किस प्रकार भयमुक्त जीवन जीना चाहिए को श्रीमद्भगवद्गीता में निहित प्रसंगों के आधार पर व्याख्यित किया। 40 मिनट के व्याखान के पश्चात उन्होंने इस व्याख्यान से जुड़े विद्वानों, विद्यार्थियों के प्रश्रों के उत्तर भी दिए।

     इस कार्यक्रम के आयोजन हेतू विश्वविद्यालय प्रशासन, कुलपति नीता खन्ना और आयोजन मंडल को बधाई दी और कहा कि इस वैश्विक महामारी कोरोना से भयभीत होने की बजाय अपनी मानसिक प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने की आवश्यकता है क्योंकि शारीरिक प्रतिरोधक क्षमता शक्ति तो खाद्य वस्तुओं और दवाई से बढ़ाई जा सकती है परंतु मानसिक बल बढ़ाने, मन को मजबूत करने के उपाय श्रीमद्भगवद्गीता में ही निहित है।


    राकेश भारतीय

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.