Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सौ शैय्या चिकित्सालय कुमारगंज को एल वन अस्पताल मे किया जा रहा परिवर्तित

    सौ शैय्या चिकित्सालय कुमारगंज को एल वन अस्पताल मे किया जा रहा परिवर्तित

     अयोध्या। कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए  सौ शैय्या अस्पताल  कुमारगंज को आइसोलेशन वार्ड बनाया गया था लेकिन कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ने के बाद अब एल-वन अस्पताल में परिवर्तित किया जा रहा है। यह काम बहुत पहले हो जाना चाहिए था जब कोरोना संक्रमण के मरीज मिलना शुरू हुए थे किंतु देर से ही सही दुरुस्त काम हो यही लोग चाह रहे हैं।


    जिलाधिकारी अयोध्या अनुज कुमार झा व मुख्य विकास अधिकारी अयोध्या प्रथमेश कुमार ने अस्पताल का निरीक्षण कर मुख्य चिकित्सा अधिकारी को 200 बेड एल- वन अस्पताल के रूप में तैयार करने का निर्देश दिया। जिले में लगातार बढ़ रही कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए प्रशासन सक्रिय हो गया है। प्रशासन ने संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए अयोध्या जनपद के मिल्कीपुर तहसील अंतर्गत कुमारगंज में स्थित सौ शैय्या चिकित्सालय को एल-वन चिकित्सालय के रूप तैयार करने के निर्देश दिए।
    सौ शैय्या चिकित्सालय  को एल-वन अस्पताल में तब्दील कर जिले के मरीजों को भर्ती किया जाएगा। हर रोज बड़ी संख्या में प्रवासी श्रमिकों के आने तथा प्रतिदिन मिल रहे नए मरीजों को देखते हुए एल-वन अस्पताल के रूप में परिवर्तित करने की कवायद शुरू हो गई है।मुख्य चिकित्साधिकारी अयोध्या डा घनश्याम सिहं ने बताया कि अस्पताल भवन को एल-वन के रूप में परिवर्तित करते हुए 200 बेड की व्यवस्था सुनिश्चित कराने की कवायद शुरू कर दी गई है। फिलहाल पहले से ही आइसोलेशन वार्ड के लिए 90 बेड़ तैयार किए गए थे लेकिन एल- वन वार्ड बनाने के लिए 110 बेड़ और लगाए जा रहे हैं ।कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ने पर अस्पताल को उपयोग में लाया जाएगा। वही सौ सैय्या चिकित्सालय कुमारगंज में तैनात डॉ विशाख यादव ने बताया कि पीपी किट व आवश्यक दवाओं को भी रखा जाएगा इतना ही नहीं कोरोना संक्रमित लोगों के ब्लड की सैंपलिंग भी यही से करायी जाऐंगी जिससे मरीजों को और शासन-प्रशासन को सहूलियत होगी।

    देव बक्श वर्मा

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.