Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सीएम फ्लाइंग ने सरकार को करोड़ों के राजस्व का चूना लगाने वाले गिरोह का किया भंडाफोड़, थाने मे दर्ज कराई एफआईआर


    सीएम फ्लाइंग ने सरकार को करोड़ों के राजस्व का चूना लगाने वाले गिरोह का किया भंडाफोड़, थाने मे दर्ज कराई एफआईआर


    फरीदाबाद । सीएम फ्लाइंग ने फरीदाबाद में एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है। जो लगातार सरकार को राजस्व का नुकसान पहुंचा रहा था। दरअसल, यह गिरोह नई गाड़ियों पर सरकार के खाते में दिए जाने वाले टैक्स को फर्जी बिल बनाकर कम कर देता था। फिलहाल सीएम फ्लाइंग ने थाने मे मुकदमा दर्ज कराया है।

    फरीदाबाद सीएम फ्लाइंग को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सीएम फ्लाइंग दस्ते ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है। जो नई गाड़ियों पर सरकार को दिए जाने वाले टैक्स का फर्जी बिल बनाकर कम कर रहा था। सीएम फ्लाइंग डीएसपी देवेंद्र यादव के मुताबिक यह गिरोह पिछले कुछ सालों से सक्रिय था और अब तक करोड़ों रुपए का नुकसान सरकार को पहुंचा चुका है। अभी इस गिरोह में और भी लोगों के शामिल होने की संभावना है। जिसकी जांच अभी चल रही है।

    आइए, अब हम आप को सरल भाषा में समझाते हैं कि ये सारा खेल होता कैसे था। मान लीजिए कोई व्यक्ति अगर 20 लाख की कोई गाड़ी खरीदता है। तो उस पर 6% के हिसाब से एक लाख 20 हज़ार टैक्स सरकार को देना पड़ता है। लेकिन ये दलाल नई गाड़ी का फर्जी बिल बनाकर उस गाड़ी की कीमत कम कर दिया करते थे। जिससे टैक्स की रकम भी कम हो जाती थी।

    सीएम फ्लाइंग के मुताबिक इस सारे खेल में अथॉरिटी के लोगों के शामिल होने की भी पूरी आशंका है और उनके खिलाफ भी जांच शुरू कर दी गई है।

    फरीदाबाद से सौरभ वर्मा

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.