Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    छोटे रोजगार करने वाले तथा सांस्कृतिक कलाकारों के सामने रोजी रोटी का संकट


    छोटे रोजगार करने वाले तथा सांस्कृतिक  कलाकारों के सामने रोजी रोटी का संकट 



    अयोध्या।  वैश्विक महामारी कोरोना के कारण लोगों के कारोबार बंद पड़े हैं छोटे-छोटे कारोबार करने वालों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है ।ऑटो जीप, बस चलाने वाले, ठेला, खोमचा, लगाने वाले होटल  चाय पानी की दुकान चलाने वाले कोर्ट कचहरी का धंधा करने वाले इस तरह से ना जाने कितने लोग अपने प्रतिभा का जो मंचन करते थे उनके सामने भी रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है। 

    अयोध्या जैसी नगरी में घाटों से लेकर मंदिरों तक फूल माला से लेकर प्रसाद तक लोगों के कारोबार चलते थे किंतु अब सारे काम बंद होने से कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है।वहीं पर मांगलिक एवं सामाजिक तथा धार्मिक कार्यक्रम नहीं हो पा रहे हैं। इस कारण से गायक एवं वादक तथा नृत्य कलाकारों की सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है तमाम कलाकार अन्य जनपदों से रोजी रोटी के सिलसिले में बाहर के जनपद मैं जाकर फंस गए हैं। उनके सामने भी जीवन यापन का संकट है। 

    सरकार को गायक,वादक एवं नृत्य कलाकारों कलाकारों का कहना है कि कलाकारों की परेशानी को ध्यान में रखते हुए  उचित परितोषिक प्रदान करना चाहिए जिससे कलाकारों का मनोबल बना रहे और जीवनयापन भी उचित ढंग से हो सके तमाम कलाकार धनार्जन ना होने के कारण भुखमरी के कगार पर हैं इनकी कमाई का जरिया सांस्कृतिक कार्यक्रम करना था जो कोरोना के कहर से बंद है अतः सरकार को उचित पैकेज कलाकारों को देना चाहिए।  
    देव बक्स वर्मा 
    आई एन ए न्यूज़ 
    अयोध्या उत्तर प्रदेश

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.