Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    एक मकान की पैमाइश के मामले में रिश्वत मांगने वाले पुलिसकर्मी पर हुई कार्यवाही, रिश्वतखोर एसआई निलंबित


    एक मकान की पैमाइश के मामले में रिश्वत मांगने वाले पुलिसकर्मी पर हुई कार्यवाही, रिश्वतखोर एसआई निलंबित


    गाजीपुर ।  गाजीपुर के बिरनो थाने में तैनात एक दारोगा का आडियो जनपद में तेजी से वायरल हो रहा है।आडियो में दारोगा मकान की पैमाईश के एवज में 10 हजार रिश्वत की मांग कर रहा है।फिलहाल एसपी ने बिरनो थाने में तैनात रिश्वतखोर दारोगा हंसराज मिश्रा को निलंबित कर दिया है।

    वीओ-गाजीपुर के बिरनो थाना क्षेत्र के सिहाबारी गांव निवासी अमरजीत चौहान ने बुधवार को एसपी डॉ ओमप्रकाश सिंह को  बिरनो थाने के रिश्वतखोर दरोगा हंसराज मिश्रा  के खिलाफ रिश्र्वत मांगने का शिकायती पत्र देकर जांच कर कार्रवाई करने की मांग की थी। साथ ही साथ रिश्वत मांगते हुए दारोगा का ऑडियो भी जनपद में तेजी से वायरल हो रहा था। बता दें शिकायतकर्ता अपने मकान के ऊपर एक और रूम बनवा रहे थे।जिस पर उनके पटीदार ने आपत्ति जताते हुए  बिरनो थाना पर प्रार्थना पत्र दिया की मेरा खेत इनके घर में जाता है। तब नायब दरोगा मौके पर पहुंचे और काम रोकने का आदेश दिया और विपक्षी को एक सप्ताह में पैमाईश करवाने या फिर कोर्ट से स्टे दिखाने की बात कह कर काम रुकवा दिया। 

    विपक्षी द्धारा नियत समय तक पैमाईश नहीं करवाए फिर शिकायतकर्ता नायब दरोगा से मिला तब उन्होंने दस दिन और काम बंद करने की बात कही। इसके बाद एक महीने बीतने के बाद जब अमरजीत नायब दरोगा से मिले और कहा कि सर मेरा मकान चालिस साल पहले का बना है।मैं उसके ऊपर बनवा रहा हूं। इस पर  उनको क्यो आपत्ति है। दरोगा जी ने कहा कि मैं सब बात जानता हूं। लेकिन तुम 20 हजार रुपए दो और जाकर घर बनाओ। इसके बाद बहुत सिफारिश करने पर दस हजार रुपए देने के लिए प्रतिदिन दबाव बनाने लगे।फिलहाल शिकायत मिलने के बाद एसपी ने मामले की जांच करायी और मामला सही पाये जाने पर रिश्वतखोर दारोगा हंसराज मिश्र को निलंबित कर दिया है।


    महताब आलम

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.