Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    रोडवेज़ की यात्रा का इंतज़ार हुआ खत्म, झज्जर जिले में कल से शुरू होगी रोडवेज़ की यात्रा

    रोडवेज़ की यात्रा का इंतज़ार हुआ खत्म, झज्जर जिले में कल से शुरू होगी रोडवेज़ की यात्रा



    कल से कर सकेंगे रोडवेज़ की यात्रा, कल सुबह 7 बजे से चलेगी पहली बस, टोटल 10 रोडवेज़ बस चलाई गई है

    (हालांकि ये बसे केवल जिले के अंदर ही चलाई जाएगी, लोकल बस सेवा से होगा यात्रियों को फायदा)

    (झज्जर से बहादुरगढ, झज्जर से बादली, झज्जर से दूबलधन, झज्जर से डीघल, बेरी के अलावा तमाम जिले के रूटों पर चलेगी बसे)

    झज्जर। जिले में कल से रोडवेज की बसें दौड़ने लगेंगी। लंबे इंतजार के बाद जिले के लोग अब रोडवेज की यात्रा का फायदा उठा सकेंगे। कल सुबह 7:00 बजे से रोडवेज की 10 बसे झज्जर जिले से अलग-अलग रूटों पर निकलेगी। हालांकि यह रोडवेज की बसें केवल झज्जर के लोकल रूटों पर ही चलेंगी। झज्जर जिले से बाहर अगर आपको जाना है तो इसके लिए थोड़ा ओर इंतजार करना पड़ेगा।

    रोडवेज डिपो प्रधान रामबीर ने बताया कि उन्हें आदेश मिले हैं कि कल से रोडवेज की 10 बसे जिले के अंदर ही 10 रूटों पर चलाए जाएं जिसको लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं कल सुबह 7:00 बजे से ही जिले के अलग-अलग रूटों पर रोडवेज की यह बसें चलाई जाएंगी उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा संक्रमण को रोकने के लिए बस स्टैंड पर कुछ व्यवस्था भी की गई है जिनमें राउंड सरकल साथ ही सीटिंग प्लान सोशल डिस्टेंस को ध्यान में रखते हुए ही बसों में यात्रियों को बिठाया जाएगा। एक बार बस की यात्रा पूरी होने के बाद बस को सैनेटाइज़ किया जाएगा, उसके बाद बस को दूसरे रूट पर भेजा जाएगा।



    आपको बता दे कि कल से जो यात्रा शुरू होगी उसके लिए विभाग कि तरफ से पूरी तैयारी कर ली गई है। पहली की भांति जितने यात्री बस में बैठाए जाते , उतने का सिटिंग प्लान नही किया गया है।  अमूमन 52 यात्री बस में बैठकर यात्रा कर सकते हैं, लेकिन फिलहाल सोशल डिस्टेंस को ध्यान में रखते हुए केवल 30 यात्रियों को ही बस में बिठाया जाएगा। इसके अलावा बस स्टैंड पर सोशल डिस्टेंस लागू कराने के लिए 3 उप निरीक्षक की ड्यूटी लगाई गई है जो यात्रियों पर निगरानी रखेंगे। इसके अलावा बस स्टैंड परिसर में ही संक्रमण को रोकने के लिए वाटर टैंक रखवाया गया है , जिसमें आप बिना हाथ लगाए अपने हैंड वॉश कर सकते हैं । पैरों की मदद से पुश बटन को दबाना है आप उसे एक बार जब दबाएंगे तो हैंड वास बाहर आएगा उसके बाद आप हाथों को अच्छे से मल कर , पेर से ही दूसरे पुश बटन को दबाएंगे तो नल से पानी बाहर आएगा,  जिससे आप आसानी से बिना हाथ लगाए ही अपने हाथों को धोकर इस संक्रमण से बच सकेंगे। 

    राहुल चौहान

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.