Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    भारतीय रेलवे ने देशभर में आरक्षित टिकटों की बुकिंग के लिए अपने आरक्षित काउंटर खोले

    भारतीय रेलवे ने देशभर में आरक्षित टिकटों की बुकिंग के लिए अपने आरक्षित काउंटर खोले



    पलवल।  भारतीय रेलवे ने आज  देशभर में आरक्षित टिकटों की बुकिंग के लिए अपने आरक्षित काउंटर खोल दिए है। पलवल रेलवे स्टेशन पर भी यात्रियों के लिए यह सुविधा शुरू कर दी गई है। रेलवे स्टेशन पर खोले गए आरक्षित टिकट काउंटर पर लोगों ने रेल टिकट बुक कराने के लिए लाईनें लगाई। 

    रेलवे अधिकारी  राजेश शास्त्री ने बताया कि भारतीय रेल 1 जून से ट्रेनें चलाने जा रहा है। रेेलवे ने ट्रेनों की बुकिंग शुरू कर दी है। ऑनलाइन बुकिंग होने के बाद वेटिंग में टिकट बुक कराने के लिए आरक्षित टिकट काउंटर भी खोले गए है। उन्होने बताया कि केंद्र सरकार की गाइड लाइन के अनुसार  यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए सुबह आठ बजे से आरक्षित टिकट काउंटर खोला गया है। यात्रियों द्वारा टिकट बुक करवाई जा रही है। यह बुकिंग केवल स्पेशल ट्रेनों के लिए की जा रही है। सभी स्पेशल ट्रेनें  नई दिल्ली से चलेगी और जहां जहां स्टोपेज होगा वहां पर समय सारणी के अनुसार रूकेगीं। 

    रेलवे अधिकारी  के.एल.मीणा ने बताया कि  केंद्र सरकार की गाइडलाईन के अनुसार  सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है। आरक्षित काउंटर पर  आने से पहले यात्री मॉस्क अवश्य लगाऐं।  काउंटर पर बनाए गए गोलचक्कर में खड़े होकर ही टिकट बुक करवाऐं। टिकट बुकिंग के बाद  अगर किसी को अपनी टिकट केंसल करवानी है तो रिफंड फिलहाल नहीं दिया जाएगा। रिफंड एक जून के बाद में दिया जाएगा।  उन्होनें बताया कि ऑनलाईन बुकिंग के दौरान  सभी गाडिय़ा फुल हो चुकी है। यात्री वेङ्क्षटग में आने के लिए भी बुकिंग करवा रहे है। 

    पलवल की कृष्णा कॉलोनी में टाईल  व पत्थर लगाने का कार्य करने वाले मजदूर  ब्रिजेश कुमार ने बताया कि वह बिहार का रहने वाला है। लॉकडाउन के कारण अपने घर नहीं जा सका। रेलवे ने टिकट बुकिंग सेवा शुरू कर दी है। उन्होंने अपने तीन अन्य साथियों के साथ पलवल रेलवे स्टेशन से बिहार जाने के लिए टिकट बुकिंग करवाई है। उनकी टिकट बुक हो गई है। अब वह अपने घर जाने के लिए खुश है। उन्होंने रेल सेवा शुरू करने के लिए सरकार का धन्यवाद किया। 

    पलवल से ऋषि   भारद्वाज की रिपोर्ट 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.