Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    रामजन्मभूमि परिसर में मंदिर निर्माण के लिए समतलीकरण का कार्य पूरा, अब फाउंडेशन बनाए जाने की तैयारी शुरू


    रामजन्मभूमि परिसर में मंदिर निर्माण के लिए समतलीकरण का कार्य  पूरा, अब फाउंडेशन बनाए जाने की तैयारी शुरू


    अयोध्या।  मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की पावन नगरी अयोध्या में राम जन्मभूमि परिसर में मंदिर निर्माण का कार्य लॉक डाउन से प्रभावित रहा किंतु अब मंदिर निर्माण के लिए कार्य तेज हो गया है। समतलीकरण का कार्य लगभग पूरा हो गया है। फाउंडेशन बनाने की तैयारी चल रही है। इंजीनियरों ने अपना डेरा परिसर में डाल दिया है। मंदिर निर्माण  के कार्य के लिए एलएन्डटी कंपनी के इंजीनियर परिसर में डेरा डाल दिए है। मंदिर निर्माण कार्य के लिए कंपनी द्वारा कई मशीनें व अन्य सामानों को परिसर में लाने का कार्य भी शुरू किया जा चुका है। लॉक डाउन के बीच राम मंदिर निर्माण के लिए परिसर में समतलीकरण का कार्य किया जा रहा था जो लगभग पूरा हो चुका है।

    जानकारी के अनुसार  इस दौरान श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ने पूरे परिसर का निरीक्षण कर मंदिर निर्माण की प्रक्रिया शुरू करने की बात कही थी। इस प्रक्रिया में पहले चरण में समतलीकरण के बाद फाउंडेशन बनाए जाने का कार्य किया जाना है जिसके लिए स्थल पर खुदाई का कार्य भी किया जाएगा। जिसके लिए एलएंडटी के अधिकारी मौके का जायजा लेने अयोध्या पहुंच गए हैं मंदिर निर्माण के दौरान एलएन्डटी के बड़े तकनीकी अधिकारी अयोध्या में डेरा डालेंगे लेकिन इसके पहले अन्य मशीनों को अयोध्या पहुंचाना है जिसके लिए इंजीनियरों की टीम अयोध्या पहुंची है लेकिन इस दौरान कंपनी के अन्य सामानों के आने का क्रम भी शुरू हो चुका है।

    बताया जाता है कि श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के मुताबिक परिसर में धीरे-धीरे मंदिर निर्माण के कार्य को तेज गति लानी है समतलीकरण का कार्य लगभग पूरा हो चुका है जिस स्थान पर मंदिर का निर्माण किया जाना है वहां पर निश्चित मानक के अनुसार फाउंडेशन बनाया जाएगा जिसका कार्य एलएन्डटी कंपनी के द्वारा होगा  उनके कुछ इंजीनियर परिसर पहुंच गए हैं जल्द ही फाउंडेशन का नक्शा तैयार कर आगे की कार्रवाई शुरू की जाएगी ।

          देव बक्श वर्मा 
        आई एन ए न्यूज 
             अयोधया

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.