Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या जनपद में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना संक्रमण के मरीज 

    अयोध्या। अयोध्या अयोध्या जनपद में 1 दिन पहले 18 मरीज एक साथ निकले थे और उसके बाद अब 3 मरीज और निकल आए ऐसे में अब मरीजों की संख्या 26 हो गई और आगे भी बढ़ने के आसार हैं क्योंकि बाहर से आने वालों की संख्या दिन पर दिन बढ़ती जा रही है और ज्यादातर उन्हीं में से संक्रमित पाए जा रहे हैं ब्लाक बीकापुर के वासूपुर रामनगर और भरहुखाता में कोरोना  संक्रमित मरीज मिलने से प्रशासन हुआ एलर्ट ।बताया गया की बासूपुर निवासी हरिप्रसाद24 पुत्र देवी प्रसाद मुंबई से 16 मई को  ट्रक द्वारा  घर पहुंचा था। दूसरे मामले में भरहू खाता ग्राम पंचायत के  प्रदीप तिवारी 27 पुत्र नरसिंह तिवारी मुंबई से 14 मई को बाइक से घर वापस आया था। स्वास्थ्य टीम द्वारा दोनों युवकों में बीमारी के कुछ लक्षण मिलने पर संदिग्ध मानते हुए जांच व उपचार के लिए फैसिलिटी  क्वारंटीन सेंटर मसौधा भेजा गया था। दोनों गांव बासुपुर और भरहुुखाता में निकलने वाले तीन अलग-अलग  मार्गो पर पुलिस प्रशासन द्वारा लकड़ी का वैरियर लगाकर गांव को सील कर दिया गया है। और वहां पुलिस कर्मियों की  टीम तैनात कर दी गई है। सीएचसी के अधीक्षक अब्दुल खतीब अंसारी ने बताया कि पॉजिटिव पाए गए दोनों युवकों के कांटेक्ट की ट्रेसिंग मानीटरिंग की जा रही है। सफाई कर्मियों की टीम द्वारा दोनों गांव में  सैनिटाइज किया गया। सुबह उप जिलाधिकारी दिग्विजय प्रताप सिंह, तहसीलदार दिग्विजय सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकारी कोमल प्रसाद मिश्र, ने पहुंचकर दोनों गांव में पहुंचकर आवश्यक दिशा निर्देश दिया। 
       


     जिले में सार्वधिक 18 कोरोना पाज़िटिव मरीज एक दिन में मिले हैं। जिसको लेकर आम लोगों में भय व्याप्त हो गया है लोगों का कहना है कि बड़ी संख्या में जिस प्रकार प्रवासी श्रमिक मजदूर असहाय लोग आ रहे हैं उससे  कोरोना संक्रमण का बढ़ना स्वाभाविक है। यदि समय रहते यह कार्य पहले ही कर लिया गया होता तो आज यह दिन ना देखने को पड़ता।  जिला प्रशासन के अनुसार सदर तहसील के विभिन्न क्षेत्रों में सात कोरोना , सोहावल तहसील में छह, मिल्कीपुर तहसील क्षेत्र में तीन कोरोना, रुदौली तहसील में एक और बीकापुर तहसील क्षेत्र में एक कोरोना वायरस का मरीज मिला है। इसके पहले छह कोरोना वायरस के मरीज मिल चुके हैं। इसमें से एक कोरोना पाज़िटिव मरीज की जांच रिपोर्ट  मृत्यु के बाद आई थी। जबकि पांच अन्य मरीज मिले थे। इसी के साथ जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा अब बढ़कर 26 हो गया है।  एक ही दिन में 18 लोगों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। कंटेंमेंट जोन बनाया गया है, जबकि तीन किमी क्षेत्र को बफर जोन घोषित किया गया है। संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की सूची भी तैयार करने का निर्देश जिलाधिकारी ने दे दिया  यद्यपि जिला अधिकारी फैजाबाद इन संक्रमित कोरोना से प्रभावित लोगों की पुनः जांच कराने की बात कर रहे हैं। 
    हां इतना सही है अयोध्या जनपद जिस तरह से अब तक कोरोना संक्रमण से बचा हुआ था ईश्वर की कृपा ही थी किंतु अब बाहरी लोगों के आने से करोना संक्रमण तेजी से अपना पांव पसार रहा है जिसको लेकर अयोध्या जनपद के निवासियों में भय व्याप्त है और लोगों में यह चर्चा है कि अभी यह अपना पांव और पसारेगी।

    देव बक्श वर्मा

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.