Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    श्रमिक स्पेशल एक्सप्रेस रेलगाड़ियों पर आरएसएस द्वारा भोजन और मिनरल वाटर का निशुल्क वितरण

    श्रमिक स्पेशल एक्सप्रेस रेलगाड़ियों पर आरएसएस द्वारा भोजन और मिनरल वाटर का निशुल्क वितरण



    मुरादाबाद।  कोरोना वायरस की वजह से देशभर में लागू लॉकडाउन के दौरान प्रावसी श्रमिकों की मदद के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) मैदान में उतर गया है। संघ का आनुषांगिक संगठन सेवा भारती, मुरादाबाद ने आगामी एक सप्ताह तक प्रतिदिन लगभग 12000 से 15000 श्रमिकों को भोजन वितरण की योजना की बनाई है। संघ के लगभग 400 स्वयंसेवक इस पुनीत कार्य में अपनी जान की परवाह किये बिना लगे हुए हैं। आरएसएस के सह विभाग प्रचारक धनञ्जय सिंह ने बताया कि आरएसएस मुरादाबाद की इकाई मार्च से ही सेवा कार्यों में जुटी हुई है। हमारे कार्यकर्ताओं ने दैनिक कार्य करने वाले व्यक्तियों जैसे रेड़ी-पटरी वाले, ठेला खोमचा लगाने वाले, रिक्शा आदि चलाने वाले, दैनिक मजदूरों को चिन्हित करके उनके घरों में आटा, चावल, दाल, आलू मसाला, नमक, तेल, साबुन आदि की किट बनाकर वितरित कीं, श्रमिकों को लेजाने वाली बसों पर समय-समय पर आवश्यकतानुसार भोजन वितरण किया, शेल्टर होमों में भोजन वितरण किया, भारत सरकार के आयुष विभाग द्वारा निर्देशित काढ़े का पैकेट बनाकर स्वयसेवकों ने घर-घर जाकर वितरित किये, 12 मई से प्रतिदिन पाकबड़ा जीरो पॉइन्ट पर श्रमिकों को लेजाने वाली बसों को रोककर लगभग 1000 व्यक्तिओं को प्रतिदिन भोजन करवा रहे हैं और आगे भी यह क्रम चलता रहेगा। रेलगाड़ी की योजना सरकार द्वारा अभी 31 मई तक की गई है। हमारी आगामी योजनाएं सरकार की योजनाओं पर ही निर्भर हैं। 



    विभाग प्रचार प्रमुख पवन जैन ने बताया कि परमपूज्य सरसंघचालक डॉक्टर मोहन भागवत जी ने देश के सभी स्वयंसेवकों का आह्वान किया था कि संकट की इस घड़ी में सभी स्वयंसेवक अपनी योग्यता, क्षमताओं के अनुसार कार्य सेवा कार्यों में जुटें। हमारी जानकारी में कोई व्यक्ति भूखा न सो जाय। पूरे देश में संघ स्वयंसेवक इस कार्य में लग गये। मुरादाबाद के स्वयंसेवक उनकी इस इच्छा को आदेश मानते हुये प्राण-प्रण से जुट कर लगातार वर्तमान संकट से लड़ने में असहाय एवं गरीबों के साथ हर सम्भव सहायता में लगे हैं।

    इस अवसर पर प्रान्त व्यवस्था प्रमुख अजय गोयल, सह विभाग प्रचारक धनञ्जय सिंह, विभाग प्रचार प्रमुख पवन जैन, विभाग व्यवस्था प्रमुख सन्दीप सिंघल, महानगर संघचालक डॉ विनीत गुप्ता, कार्यवाह सुरेन्द्र पाल सिंह,  सेवा भारती  अध्यक्ष ज्ञानेन्द्र देव शर्मा, मंत्री किशन लाल सैनी, कोषाध्यक्ष दिनेश गुप्ता,  नवल वार्ष्णेय, विकास गोयल, विपिन कुमार सिंह आदि उपस्थित रहे।

    मसूद अहमद की रिपोर्ट

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.