Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या जनपद में आत्महत्या की बाढ़ सी आ गई है


    अयोध्या जनपद में  आत्महत्या  की बाढ़ सी आ गई है 


    अयोध्या।  एक तरफ  लॉक डाउन चल रहा है। जनता कोरोना संक्रमण से ग्रसित है।  लोगों को रोजी रोजगार  के लाले पड़े हैं  कि आख़िर अपना जीवकोउपार्जन  कैसे चलाएं।  वहीं दूसरी तरफ  भयंकर गर्मी धूप उमस  से जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है ।सड़कें  दोपहर में सुनी हो जाती है।  बिजली की समस्या बरकरार है।

    वहीं पर एक सबसे बड़ी समस्या  आत्महत्या की चल रही है जिसको लेकर लोगों में तरह-तरह की चर्चा चल रही है ।आखिर वह कौन सा कारण है जिस वजह से लोग आत्महत्या करने को मजबूर हो रहे हैं जनपद अयोध्या के विभिन्न थाना क्षेत्रों के  विभिन्न गांव में   आत्महत्या का क्रम  चल रहा है एक के बाद एक  आत्महत्या की बात  सुनने में आ रही है।  अब सवाल उठता है  कि आखिर वह कौन सी स्थित या परिस्थितियां है  जिसके कारण लोग अपने घरों में  आत्महत्या कर रहे हैं या आत्महत्या का प्रयास कर रहे हैं। मामला बहुत ही गंभीर है इसको लेकर क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चा चल रही।

    कोतवाली बीकापुर क्षेत्र के फुलवरिया खजुरहट गांव में रात मैं 26 वर्षीय युवक राजितराम यादव पुत्र गया प्रसाद यादव का शव घर के अंदर छत पर टीन शेड पर लगी लकड़ी की बल्ली से शर्ट के कपड़े के सहारे लटकता मिला। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि पंकज सोनी ने बताया कि मृतक युवक पांच भाइयों में तीसरे नंबर पर था। दो वर्ष पूर्व शादी हुई थी। अभी कोई संतान नहीं है। घटना के समय उसकी पत्नी रंजना छत पर ही सो रही थी। जबकि मृतक युवक भी छत पर सोया हुआ था। रात में जब पत्नी की नींद खुली तो पति के शव को लटकते देखा और चीखना चिल्लाना शुरू कर दिया। घटना का कारण स्पष्ट नहीं हो सका। कोतवाल इंद्रेश यादव ने बताया कि जांच पड़ताल में प्रथम दृष्टया खुदकुशी का मामला प्रतीत हो रहा है। शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

    इसी प्रकार थाना गोसाईगंज के ग्राम रामापुर का मामला है संदिग्ध परिस्थितियों में  कक्षा 11 की छात्रा की भी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत। घर के कमरे में कुंडे से लटका मिला शव।आत्महत्या की आशंका।पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।थाना ।  कोतवाली बीकापुर थाना मवई व थाना खंडासा क्षेत्र में संदिग्ध परिस्थितियों में हो चुकी है मौत।

    इसी क्रम में थाना खंडासा के ग्राम नागीपुर  में आत्महत्या का मामला प्रकाश में आया है संदिग्ध परिस्थितियों में   घर के कमरे में कुंडे से युवक का लटका मिला शव। आत्महत्या की आशंका। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। थाना खंडासा के नागीपुर गांव का मामला ।

    इसी क्रम में होम क्वारनटाईन हुए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत। घर के कमरे में हुक से लटका मिला शव। घरेलू विवाद में आत्महत्या की आशंका। देर रात साढू के साथ शराब पीकर विवाद की भी सूचना। जयपुर राजस्थान से आया था युवक। थाना मवई के हुनहुना गांव का मामला।

    इसी प्रकार होम क्वारन्टीन हुए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत। घर के कमरे में मिला शव।2 दिन पहले खराब हुई थी तबीयत। 15 दिन पूर्व गुजरात के सूरत से आया था युवक।कोतवाली बीकापुर के गंडई पूरे लाला का पुरवा का मामला। पुलिस  पुलिस ने कराया पोस्टमार्टम। इस तरह से बढ़ रहे आत्महत्या के मामलों के पीछे कारण क्या है एक तरफ लाख डाउन चल रहा है लोग रोजी रोटी के लिए तरस रहे हैं गैर प्रदेश में गए हुए युवक अपने होम जिले का गांव पहुंच गए हैं अधिकांश लोग या तो कोरनटाइन है या कोरनटाइन का समय व्यतीत कर चुके हैं। अब उनके पीछे रोजगार की समस्या है क्या बेरोजगारी इस घटना का प्रमुख कारण तो नहीं है।

          देव बक्स वर्मा
     आई एन ए न्यूज़ 
    अयोध्या उत्तर प्रदेश

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.