Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    आपदा प्रबंधन मॉड्यूल कार्ययोजना में 'अहम भूमि‍का' होने के बावजूद मेयर को कि‍या हुआ है अनदेखा


    आपदा प्रबंधन मॉड्यूल कार्ययोजना में  'अहम भूमि‍का' होने के बावजूद मेयर को कि‍या हुआ है अनदेखा

    (आपदा प्रबंधन मॉड्यूल कार्ययोजना में  'अहम भूमि‍का' होने के बावजूद मेयर को कि‍या हुआ है अनदेखा  - मेयर को पत्र लि‍खकर नगर नि‍गम सदन का सत्र आहूत करने को कांग्रेस पार्षद ने की मांग)


    आगरा। नगर नि‍गम कोरोना संक्रमण से जूझते महानगर को बदइंतजामि‍यों से उबारने को तत्काल अधि‍वेशन आहूत करे, यह मांग कांग्रेस पार्षद डा शि‍रोमणी सि‍ह ने मेयर से की है। उन्‍होंने कहा कि‍ वह अपनी पार्टी के अकेले पार्षद हैं कि‍न्‍तु चूंकि‍ उनकी मांग राजनीति‍ से परे समूचे महानगर के हि‍त की है इस लि‍ये साथी पार्षद भी इसी नजरि‍ये से लेंगे।डा शि‍रोमणी ने कहा कि‍ उन्‍होंने नगर नि‍गम आफि‍स में अधि‍वेशन आहूत करने के लि‍ये वाकायदा पत्र प्राप्‍त करवाया है।




    साहि‍त्‍यकारों और पत्रकारों के लि‍ये सहायता की मांग
    इस पत्र में शहर की कोरोना संक्रमण कालीन व्‍यवस्‍थाओं पर चर्चा तो केन्‍द्र में है ही कि‍न्‍तु इसके साथ ही आगरा के पत्रकारों और साहि‍त्‍यकारों  के लि‍ये सहायता , कोरोना के संक्रमण को थामने में सक्रि‍य रहे स्‍वच्‍छाकारों की सामाजि‍क सुरक्षा  तथा राशन वि‍तरण व्‍यवस्‍था तथा अन्‍य जरूरत के सामान की सुवि‍धापूर्वक उचि‍त मूल्‍य पर उपलब्‍धता अन्‍य मुख्‍य मुददे हैं।

    डा शि‍रोमणी ने कहा है कि‍ उनके अनुरोध को दलगत रूप से ने लेकर 'आपदा प्रबंधन एक्‍ट 2005 ' के आलोक में लि‍या जाना चाहि‍ये जि‍सके तहत गठि‍त नेशनल डि‍सास्‍टर मैनेजमेंट अथार्टी के द्वारा बनी हुई मॉड्यूल कार्य योजना में मेयरऔर नगर नि‍गम पार्षदों की ही केन्‍द्रीय भूमि‍का है। इसके बाबजूद पता नहीं क्‍यों प्रशासन नगर नि‍गम को क्‍यों नजर अंदाज कि‍ये चल हुए है और भरपूर संसाधानों को झोकेने के बावजूद महानगर के हालात दि‍न ब दि‍न बि‍गडते ही जा रहे हैं।


    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.