Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    ज़िले में कोरोना पोज़ीटिव की संख्या बढ़कर हुई 61 कई 1 दर्जन गांवों को बनाया हॉट्सपोर्ट, डीएम ने ज़ाहिर की चिंता



    ज़िले में कोरोना पोज़ीटिव की संख्या बढ़कर हुई 61 कई 1 दर्जन गांवों को बनाया हॉट्सपोर्ट, डीएम ने ज़ाहिर की चिंता

    रामपुर। यूपी के रामपुर में गुजरात अहमदाबाद ओर हैदराबाद से आये मजदूरों ने ज़िले में दहशत मचा दी है लगातार  कोरोना के कदम विदेश से देश और देश में शहर से अब गांव तक पहुंच गए हैं। ऐसे में गांवों में ग्राम पंचायत विभाग ने अन्य विभागों के सहयोग से कंट्रोल रूम स्थापित किए गए हैं। जिसमे नारायण नगला गांव में ग्राम प्रधान नबी अहमद ने बाहर से आये 16 लोगो को स्कूल में कोरन्टीन कर दिया है  और मोके पर पुलिस और डॉक्टरों की टीम को बुलाकर सभी की जांच परीक्षण करा कर सेम्पलिंग ली गई। 


    वहीँ थाना अजीमनगर क्षेत्र के बगराववा गांव सहित ज़िले के एक दर्जन गांवों को हॉट्सपोर्ट बनाया दिया गया है। बगरव्वा गांव के वतर्मान ग्राम प्रधान जवाब हुसैन ने भी पूरे गांव को सेनेटाइज कराया साथ ही हर गली को सील भी कराया। 
    इसके साथ ही हॉटस्पॉट गांवों में ग्राम पंचायत विभाग की ओर से हर घर पर आवश्यक सेवा संबंधित सामग्रियों की आपूर्ति के लिए सूची चस्पा की गई है।

    जिले में कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर होम डिलीवरी की व्यवस्था की गई है। नगरीय क्षेत्रों में तो इस व्यवस्था में काफी हद तक सफलता मिली है लेकिन, ग्रामीण क्षेत्रों में इसमें दिक्कतें भी आ रही हैं। ऐसे में यदि कोई गांव हॉटस्पॉट घोषित हो जाए तो उसमें आवाजाही भी बंद हो जाती है। ऐसे हॉटस्पॉट गांवों में ग्राम पंचायत विभाग की ओर से ग्रामीणों की सुविधा के लिए हर घर पर आवश्यक सेवा से संबंधित सामग्री उपलब्ध कराने के लिए सूची लगा दी गई है। 

    हारून अली

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.