Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या जनपद में एक दिन मे तीन लोगों में कोरोना की पुष्टि के साथ संक्रमितों की संख्या चार हुई, आम लोगों में भय व्याप्त



    अयोध्या जनपद में एक दिन  मे तीन लोगों में कोरोना की पुष्टि के साथ संक्रमितों की संख्या  चार हुई, आम लोगों में भय व्याप्त

    अयोध्या। अयोध्या जनपद में  एक दिन में सर्वाधिक तीन कोरोना संक्रमित मरीज मिले है। तीनों संक्रमित कुछ दिन पहले ही मुम्बई से आए थे। तीनों मिल्कीपुर,  सदर फैजाबाद व रुदौली  तहसील  के रहने वाले है। संक्रमण की पुष्टि होने के बाद जिला प्रशासन ने मसौधा मेडिकल कॉलेज दर्शननगर अयोध्या में आइसोलेट किया गया है।
     एक ही दिन में जिले में तीन नए कोरोना संक्रमित सामने आए हैं। फिलहाल दो को मसौधा व एक को रिपोर्ट आने के बाद तीनों मरीजों के संपर्क लोगों की पहचान किया जा रहा है। वहीं तीनों संक्रमितों को इलाज के लिए कोविड हॉस्पिटल में शिफ्ट किया जाएगा।


    तहसील मिल्कीपुर के कुमारगंज थाना क्षेत्र के नरेंद्राभादे गांव में 12 मई को 59 वर्षीय अधेड़ ट्रक से मुंबई से वापस अयोध्या जनपद  अपने गांव आए थे। ग्राम प्रधान ने तीनों को जांच के लिए मेडिकल कॉलेज भेजा था। दूसरा संक्रमित रुदौली तहसील के मवई थाना के सेवाड़ा हारा गांव के गुलामनबी का पुरवा का व तीसरा मामला सदर तहसील की पूराबाजार ब्लॉक के रानोपाली चौकी क्षेत्र के बाबा का पुरवा  के रहने वाले है। मवई व पूराबाजार निवासी युवकों की तबियत बिगड़ने पर उन्हें मसौधा स्थित क्वारंटाइन केंद्र ले जाया गया था। कोरोना के लक्षण मिलने पर जिला प्रशासन ने तीनों का सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजा था, तीनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी। इसी के साथ जनपद में मरीजों की संख्या बढ़कर चार हो गई है। तीनों की रिपोर्ट आने के बाद जिलाधिकारी अनुज झा ने सीएमओ डॉ. घनश्याम सिंह से पूरे मामले को लेकर चर्चा की। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों दिशा निर्देश देते हुए सर्तकता बढ़ने के लिए कहा है। गौरतलब है कि  इससे पहले मुंबई से आए युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।
    जनपद में तीन और कोरोना मरीज़ों की पुष्टि हुई है, 13 मई को इनकी टेस्ट कराई गई थी। ये गुलाम हसन का पुरवा मवई ब्लॉक, बाबा का पुरवा, पूरा ब्लॉक तथा कुमार गंज, तहसील मिल्कीपुर के रहने वाले हैं। ये सभी पिछले एक सप्ताह में मुम्बई से आये हैं। SOP के अनुसार समस्त कार्रवाई की जा रही है।
    इसके पहले मुंबई से लौट रहे खंडासा व तारुन थाना  गोसाईंगंज थाना क्षेत्र निवासी एक एक  व्यक्ति की मुंबई से लौटते समय  मौत हो चुकी है। वह कोरोना संक्रमित भी पाया गया था।
    कोरोना संक्रमित मिलने के बाद जिला प्रशासन से गांव को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया है। जिलाधिकारी के आदेश के बाद तहसील सदर, तहसील मिल्कीपुर व तहसील रुदौली के तीनों गांवों को एक किलोमीटर के दायरे में सील कर दिया गया है। 

      रुदौली तहसील के कूढा सादात गांव में विवेकानंद को पाजिटिव   मिलने पर प्रशासन सतर्क हो गया था जिलाधिकारी ने स्वयं गांव का निरीक्षण किया और गांव को सैनिटाइज कराया गया 3 किलोमीटर क्षेत्र को बफर जोन कर दिया गया है 1 किलोमीटर क्षेत्र को नियंत्रित जोन को सील कर दिया गया है। 

    अब अयोध्या जनपद के निवासी इस तरह से बढ़ रहे कोरोना केस को लेकर चिंतित नजर आ रहे हैं कि आखिर आने वाले दिनों में क्या होगा।


    देव बक्श वर्मा
    आई एन ए न्यूज़ अयोध्या - उत्तर प्रदेश

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.