Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सेहरे और घोड़ी की जगह मास्क और सैनिटाइजर संग अपनी दुल्हन लेने करनाल के अर्जुन गेट पहुंचा दूल्हा



    सेहरे और घोड़ी की जगह मास्क और सैनिटाइजर संग अपनी दुल्हन लेने करनाल के अर्जुन गेट पहुंचा दूल्हा


    ना बैंड बाजा ना बारात कोरोना वायरस दी बदल दी सबकी सूरत ए हाल


    करनाल। करोना महामारी से बचाव के चलते देश के सभी हिस्सों में लॉक डाउन चल रहा है जिससे लोगों की दैनिक दिनचर्या पर बड़ा असर पड़ा है । 

    भारत जैसा देश में जहां विवाह को एक संस्कार माना जाता है और खूब धूमधाम से विवाह रचाया जाता है उसकी रौनक पर भी कोरोना अपना असर दिखा रहा है । कुछ ऐसा ही नजारा यहां करनाल के अर्जुन गेट में  संपन्न हुए एक विवाह समारोह में देखने को मिला । पानीपत के ग्राम बिचपड़ी निवासी अरुण का विवाह करनाल के अर्जुन गेट निवासी नैंसी के साथ आज होना निश्चित हुआ था । सभी परिवार जनों को उम्मीद थी कि लॉक डाउन के तीसरे चरण में पहुंचते-पहुंचते लॉक डाउन खुल जाएगा और धूमधाम से शादी संपन्न हो सकेगी परंतु परिवार और दोस्तों के सारे अरमान मन में ही रह गए । लॉक डाउन के तीसरे चरण में केवल 5 सदस्यों को प्रशासन ने विवाह में शामिल होने की अनुमति दी जिसके चलते उनके साथ अपनी दुल्हन के घर पहुंचा युवक अरुण । 


    दूल्हे अरुण ने अपनी बातचीत मे बताया कि निश्चित रूप से उसके मन में विवाह को लेकर बहुत सारे दोस्तों के मन में बहुत से अरमान थे । फिर भी देशहित को देखते हुए उसे कोई अफसोस नहीं है और वह सारी जिंदगी इस विवाह को विधि पूर्वक पूर्ण करने में सहयोग के लिए प्रशासन का आभारी रहेगा।
    वहीं दूल्हा दुल्हन के परिजनों ने बताया कि कोरोना के चलते लॉक डाउन ने विवाह की पूरी तस्वीर ही बदल के रख दी है । अब इस प्रकार के हालातों में जैसे भी प्रशासन द्वारा नियमो के तहत शादी करने ने निर्देश दिए है उसकी पालना की जा रही है।

     राहुल चौहान
    आई एन ए न्यूज़ झज्जर हरियाणा 


    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.