Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    राम नगरी अयोध्या में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या पहुंची 51

    राम नगरी अयोध्या में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या पहुंची 51


    अयोध्या।  वर्तमान समय मे देश विदेश में  ही नहीं  बल्कि पूरी दुनिया में  करोना  का संक्रमण  चल रहा है।  जिससे आम जनमानस  को जन व धन की हानि हो रही है । दिन प्रतिदिन  मरीजों की संख्या बढ़ रही है।  महानगरों से लेकर गांव तक  संक्रमण फैला है।  आमजन के मन में  एक भय व्याप्त है । 

     गांव शहर के लोग दूसरे शहरों में  रोजी रोटी के चक्कर में  जीविकोपार्जन के लिए गए हुए थे  किंतु जब कोरोना  का संक्रमण  बढ़ने लगा  तो सरकार द्वारा  वहीं रहने की बात कही गई। किंतु 2 महीने का समय  बीत जाने के बाद  अब उन्हें  उनके गांव पहुंचाया जा रहा है । ऐसे में जब वह अपने गांव पहुंच रहे हैं जांच हो रही है तो तमाम लोग उसमें कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं।  गांव को सील किया जा रहा है। हॉटस्पॉट बनाया जा रहा है जिसे लेकर अब लोगों के मन में  चिंता की लकीर साफ दिखाई पड़ रही है ।

     दो गांवो में एक ही दिन में तीन कोरोना मरीज मिलने से हड़कम्प मच गया है।बाराबंकी की सीमा पर बसा कुशहरी गांव का युवक    सूरत से 16 मई को आया था जिसे सीएचसी से चिकित्सक ने मसौधा भेज दिया था।तब से वह वही आइसोलेट है।वही भवानीपुर गांव की  महिला व उनका पुत्र रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।जो गुजरात के सूरत से आई थी लेकिन सीएचसी पर होम क्वारन्टीन की मुहर लगवाने के बाद घर गई थी।यह गर्भवती भी है।



    जनपद में 6 और मिले कोरोना पाजिटिव मरीज।संख्या बढ़ कर हुई 51.सबको किया जा रहा आइसोलेट।सम्बंधित गाँवो को किया जा रहा सील।डीएम अनुज झा ने की पुष्टि। एक मरीज पूरा ब्लॉक की कस्तूरी पुर का निवासी है जो तीन अन्य संक्रमित उनके साथ लौटा था अन्य  मित्रों को 1 दिन पहले आइसोलेट किया जा चुका है रिपोर्ट आने के बाद उसे भी मसौदा क्वॉरेंटाइन से झुनझुनवाला में शिफ्ट किया गया है दूसरा मरीज पूरा ब्लॉक के कोडरी का है जो अपने भाई के साथ मुंबई से लौटा है 16 मई को दोनों भाइयों ने मेडिकल कॉलेज दर्शन नगर में स्क्रीनिंग कराकर नमूना दिया था और होम क्वॉरेंटाइन हो गए थे रिपोर्ट में एक भाई पॉजिटिव है दूसरा नेगेटिव आया है हालांकि मरीज में किसी प्रकार का लक्षण भी नहीं था। तीसरा मरीज तारुन ब्लाक के मिस्र का पुरवा गर्भवती महिला पाई गई जो अपने मायके में निवास करती है महिला का ससुराल गोंडा जिले में बताया जा रहा है पूराकलंदर  थाना क्षेत्र के  नंदीग्राम मजरे जीवपुर  में  एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला  था पूरे क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई थी पूरा कलंदर पुलिस ने पहुंचकर आनन-फानन में गांव को 1 किलोमीटर  को सील कर  कोरोना पॉजिटिव मरीज को एंबुलेंस से झुनझुनवाला आइसोलन सेंटर भेजा गया ।

    इस तरह से मिल रहे कोरोना मरीजों को देखते हुए 8 हॉट स्पॉट स्थल घोषित कर दिए गए हैं इसमें आवागमन बंद करा दिया गया है हॉटस्पॉट एरिया को सेंटाइजेशन कराया जा रहा है जिले में 90% से ज्यादा लोग मास पहन रहे हैं सामाजिक व धार्मिक कार्यक्रम में लोग अपने को अलग कर रहे हैं लाख डाउन का पालन हो रहा है रोस्टर मुताबिक दुकानें खुल रही हैं जिले के रुदौली सोहावल सहित अन्य स्थानों पर हॉटस्पॉट की बात बताया गया है जहां 2 से ज्यादा करो ना संक्रमित होते हैं उसे हॉटस्पॉट में तब्दील कर दिया जाता है और आवागमन बंद कर दिया जाता है सेंटाई जैसन कराया जाता है प्रवासी श्रमिकों के आने के बाद संक्रमण संक्रमित ओं की संख्या बढ़ी है।

     देव बक्स वर्मा 
    आई एन ए न्यूज़
     अयोध्या उत्तर प्रदेश

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.