Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अंबाला से चलकर हरदोई पहुंचे 1288 लोग, थर्मल स्कैनिंग जारी



    अंबाला से चलकर हरदोई पहुंचे 1288 लोग, थर्मल स्कैनिंग जारी

    हरदोई। गुरुवार की शाम अंबाला से चलकर करीब 1288 लोग हरदोई पहुंचे। जिनकी थर्मल स्कैनिंग अभी की जा रही है। सारी व्यवस्थाओं को लेकर पुलिस, स्वास्थ्य व रेलवे विभाग सक्रिय है। यह जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने बताया कि अंबाला से ट्रेन के माध्यम से करीब 1288 लोग हरदोई पहुंचे। जिनमें हरदोई के अतिरिक्त आसपास के जनपदों के लोग भी हैं लेकिन उनमें से अधिकांश लोग हरदोई जिले के ही हैं। इन सभी की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य टीम द्वारा थर्मल स्कैनिंग की जा रही है। साथ ही इन सभी के खान पान की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जा रही है। इसी बीच पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के साथ जिले के कई थानों की पुलिस फोर्स वहां निगरानी के लिए मौजूद रही।


    70-80 बसों द्वारा स्वस्थ लोगों को भेजा जाएगा उनके घर
    हरदोई। एसपी अमित कुमार ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि हरदोई पहुंचे लोगों में से स्वस्थ लोगों को उनके घर पहुंचाने के लिए तकरीबन 70-80 बसें लगाई गईं हैं और आवश्यकता पड़ने पर अन्य बसें भी उपलब्ध हैं।


    स्वस्थ लोगों को उनके घरों में किया जाएगा क्वारंटाइन
    हरदोई। एसपी अमित कुमार ने जानकारी देते हुए यह भी बताया कि अंबाला से हरदोई पहुंचे करीब 1288 लोगों की थर्मल स्कैनिंग के बाद जो लोग स्वस्थ पाये जाएंगे। उन्हें उनके घर भिजवाने के बाद वहीं 14 दिनों के लिए  क्वारंटाइन में रखा जाएगा। ताकि उन्हें और आसपास के लोगों को पूर्ण रूप से कोरोना से सुरक्षित रखा जा सके। 

    गैर जनपद के लोगों को पुलिस द्वारा स्क्वायड किया जाएगा
    हरदोई। एसपी ने बताया कि हरदोई से बाहर गैर जनपदों के लोगों को पुलिस द्वारा स्क्वायड किया जाएगा और संबंधित व्यक्ति के जनपद की सीमा तक उसे छोड़ दिया जाएगा। उसके बाद उस जनपद की पुलिस द्वारा आगे की कार्यवाही की जाएगी।

    टेम्प्रेचर अधिक होने पर कुछ लोगों को भेजा गया जिला अस्पताल
    हरदोई। एसपी अमित कुमार के मुताबिक, बाहर से आये लोगों की थर्मल स्कैनिंग के दौरान उनका टेम्प्रेचर अधिक पाये जाने के कारण स्वास्थ्य दस्ते द्वारा एम्बुलेंस में बिठाकर उन्हें अस्पताल ले जाया गया। जहां उनके सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजे जाएंगे और उनकी रिपोर्ट आ जाने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी। तब तक इन लोगों को अस्पताल में ही क्वारंटाइन किया जाएगा।

    जनपद के हिसाब से लिस्ट हो रही तैयार, तहसीलों के आधार पर भेजे जा रहे लोग
    हरदोई। बकौल एसपी अमित कुमार, बाहर से आये लोगों की लिस्ट उनके गृह जनपदों के आधार पर बनाई जा रही है और जो लोग हरदोई जनपद के हैं, उन्हें उनकी तहसील के आधार पर बसों द्वारा भेजा जा रहा है। खबर लिखे जाने तक करीब 300 लोगों को रवाना किया जा चुका था।


    बसों में कोरोना से सुरक्षा की दृष्टि से मास्क भी किये जा रहे वितरित
    हरदोई। बाहर से आये लोगों को कोरोना से बचाव की दृष्टि से बसों में मास्क भी बांटे जा रहे हैं और बसों में सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखा जा रहा है। पुलिस प्रशासन के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा बाहर से आये लोगों का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। जिससे उन्हें सुरक्षित तरीके से घर पहुंचाया जा सके।


    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.