Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    29 मई से सभी दफ्तर खोलने के निर्देश कर्मचारियों को करना होगा लॉक डाउन नियमों का पालन


    29 मई से सभी दफ्तर खोलने के निर्देश कर्मचारियों को करना होगा लॉक डाउन नियमों का पालन


    सीतापुर ।  जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी ने बताया कि वर्तमान में सम्पूर्ण देश व प्रदेश में कोरोना वायरस कोविड-19 का प्रकोप चल रहा है तथा गृह मंत्रालय भारत सरकार द्वारा निर्गत एस0ओ0पी0 सहित शासन से प्राप्त संशोधित गाइड लाइन 18 मई 2020 के अन्तर्गत देशव्यापी लाॅकडाउन 4.0 को 31 मई 2020 तक के लिये विस्तारित किया गया है। तत्क्रम में कार्मिक अनुभाग-4 उ0प्र0 शासन के निर्गत कार्यालय ज्ञाप संख्या-9/2020/362/सामान्य- का-4-2020-303/2020 टीसी दिनांक 23 मई 2020 के द्वारा कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिये सरकारी कार्यालयों को खोले जाने हेतु विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किये गये है।

    उन्होंने आदेशित किया है कि जनपद के समस्त कार्यालयाध्यक्ष 28 मई 2020 को कार्यालय एवं सम्पूर्ण परिसर की समुचित साफ-सफाई करा लें तथा शासन के सन्दर्भित पत्र दिनांक-23 मई 2020 में प्राप्त दिशा-निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराते हुये दिनांक-29 मई 2020 से कार्यालयों को नियमानुसार खोलने की व्यवस्था की जाये। प्रत्येक कार्यालयाध्यक्ष का दायित्व होगा कि कार्यालय कार्यावधि में सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन, मास्क का अनिवार्य प्रयोग एवं अन्य सुरक्षात्मक उपायों का पूर्ण ध्यान रखा जाये तथा प्रत्येक कर्मचारी अपने मोबाइल में यथासम्भव आरोग्य सेतु एप का डाउनलोड कर उसका उपयोग करें। 


    मास्क का प्रयोग करें सभी जनपदवासी -जिलाधिकारी

    जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी ने बताया कि जनपद की सभी बैंक शाखाओं एवं बीसी प्वाइंट पर धन निकासी करने वाले गरीबों एवं जरूरतमंदो को बैंकों के सहयोग में  मास्क का निःशुल्क वितरित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त जनपद उद्योग बंधुओं की ओर से दस लाख मास्क का निःशुल्क वितरण कराया जाएगा।

    जिलाधिकारी ने आम जनता से अपील की है कि मास्क का प्रयोग अवश्य करें। मास्क के प्रयोग से संक्रमण का खतरा काफी कम होता है। उन्होंने बताया कि मास्क का प्रयोग न करना दण्डनीय अपराध है इसलिये मास्क आदि का प्रयोग करके अपने मुंह को ढक कर रखे। उन्होंने बताया कि नियमों का पालन न करने वालो के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

    शरद कपूर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.