Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    गोरखपुर और बस्ती मंडल में तेजी से बढ़ा कोरोना का कहर, 24 घंटे में 14 कोरोना पॉजिटिव



    गोरखपुर और बस्ती मंडल में तेजी से बढ़ा कोरोना का कहर, 24 घंटे में 14 कोरोना पॉजिटिव

    गोरखपुर-बस्ती मंडल में बृहस्पतिवार को 13 और शुक्रवार को एक यानी 24 घंटे में 14 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसमें से ज्यादातर प्रवासी हैं। सब दिल्ली, मुंबई से आए हैं। इन सबके सगे-संबंधियों को क्वारंटीन कर दिया गया है। यह पहला मौका है, जब गोरखपुर में गुरुवार को चार और शुक्रवार की सुबह एक कोरोना पॉजिटिव मिला है। इससे प्रशासनिक, पुलिस और स्वास्थ्य महकमे के अफसर चिंतित हैं। गोरखनाथ मंदिर के पीछे का मोहल्ला रसूलपुर एक पॉजिटिव केस मिलने के बाद पूरी तरह सील कर दिया गया है। रजही में भी एक पॉजिटिव केस मिलने के बाद इलाके को सील कर दिया गया है। 


    बीआरडी मेडिकल कॉलेज स्थित आईसीएमआर ने बृहस्पतिवार को गोरखपुर-बस्ती मंडल के अलग-अलग जिलाधिकारियों को रिपोर्ट भेजी है। इसके मुताबिक गोरखपुर में चार गुरुवार को और शुक्रवार की सुबह एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। अब गोरखपुर में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 11 हो गई है।

    जिन लोगों में कोरोना का संक्रमण मिला है, वे सब प्रवासी हैं। हालांकि दो मरीज ठीक होकर बृहस्पतिवार को ही घर चले गए हैं। कोरोना वायरस के लिए हॉटस्पॉट बने सिद्धार्थनगर और बस्ती में भी चार-चार कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

    सिद्धार्थनगर के जिन लोगों में कोविड-19 वायरस मिले हैं, उनमें से तीन मुंबई और एक दिल्ली से आए हैं। अब सिद्धार्थनगर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 32 हो गई है। बस्ती में भी चार प्रवासियों की कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

    बस्ती में अब तक 46 लोगों को कोरोना वायरस अपनी चपेट में ले चुका है। इसमें 22 ठीक होकर घर जा चुके हैं। एक युवक की मौत हुई थी। संतकबीरनगर के घनघटा थाना क्षेत्र के पउली में कोरोना का एक और मरीज मिला है। वह मुंबई से लौटा है। अब तक कोरोना के 34 मरीज मिल चुके हैं। 

    संजय राजपूत
    रीजनल एडिटर गोरखपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.