Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कोविड-19 के संक्रमण पर प्रभावी रोकथाम के साथ ही स्वास्थ्य सम्बन्धी अन्य व्यवस्थाओं का नियमित रूप किया जा रहा निरीक्षण



    कोविड-19 के संक्रमण पर प्रभावी रोकथाम के साथ ही स्वास्थ्य सम्बन्धी अन्य व्यवस्थाओं का नियमित रूप किया जा रहा निरीक्षण

    रामपुर। शासन द्वारा नामित नोडल अधिकारी सुरेन्द्र राम जनपद की विभिन्न तहसीलों में बनाए गए आश्रय स्थल, कंट्रोल रूम, कम्यूनिटी किचन एवं कोविड-19 के संक्रमण पर प्रभावी रोकथाम के साथ ही स्वास्थ्य सम्बन्धी अन्य व्यवस्थाओं का नियमित रूप से निरीक्षण करके स्थलीय सत्यापन कर रहे हैं।



    नोडल अधिकारी सुरेंद्र राम ने अहमदाबाद से ट्रेन द्वारा आने वाले 1297 लोगों के सम्बन्ध में तहसील बिलासपुर, स्वार, टाण्डा एवं सदर में स्थापित आश्रय स्थलों में करायी गई व्यवस्थाओं के निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारियों को निर्देशित किया कि वे शासन द्वारा प्रवासी मजदूरों के सम्बन्ध में जारी किए गए दिशा-निर्देशों का सख्ती से अनुपालन कराएं। आश्रय स्थलों में फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन होने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को  कोविड-19 से बचाव के लिए सभी जरूरी सावधानियां बरतना आवश्यक है।
    बिलासपुर के निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी बिलासपुर डा0 राजेश कुमार ने बताया कि तहसील में स्थित आश्रय स्थलों में अहमदाबाद से आने वाले 271 लोग है जिनमें से रैंडम तरीके से 35 लोगों की सैम्पलिंग करायी गई है। शेष लोगों की स्क्रीनिंग कराने के उपरान्त घर भेजने तथा 21 दिन अनिवार्य होम कोरेन्टाइन के लिए भेजने की कार्यवाही की जा रही है। वहीं उपजिलाधिकारी स्वार श्री राकेश कुमार ने नोडल अधिकारी को बताया कि तहसील के आश्रय स्थलों में अहमदाबाद के 229 लोग है जिनमें से रैंडमली 26 लोगों की सैम्पलिंग करायी गई है जिनके सैम्पल की टैस्टिंग रिपोर्ट आने के बाद ही रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम कार्यवाही की जायेगी। इसके अलावा शेष लोगों की गहन स्क्रीनिंग के उपरान्त होम कोरेन्टाइन के लिए भेजने की कार्यवाही की जा रही है नोडल अधिकारी ने विभिन्न तहसीलों के कम्यूनिटी किचन का निरीक्षण करके स्वच्छता एवं मानकों के अनुपालन का भी जायजा लिया।

     हारून पाशा
    आई एन ए न्यूज़ रामपुर उत्तर प्रदेश

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.