Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    17 कोरोना मरीज मिलने के बाद शहर में पसरा सन्नाटा, उझानी अस्पताल का इलाका भी सील

    17 कोरोना मरीज मिलने के बाद शहर में पसरा सन्नाटा, उझानी अस्पताल का इलाका भी सील



    बदायूं।  जिले में कोरोना के 17 मामले सामने आने के बाद हॉटस्पॉट क्षेत्रों को सील कर दिया गया है। वहीं मरीजों को इलाज के लिए उझानी सीएचसी भेज दिया गया है, अस्पताल के आसपास के इलाके में बैरीकेडिंग कर सील कर दिया गया है। यहाँ आवागमन पूरी तरह बंद रहेगा, पुलिस बल की तैनाती भी कर दी गयी है।

    गुरूवार रात स्वास्थ्य विभाग को मिली 37 जाँच रिपोर्ट में 17 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। आसफपुर ब्लाक के गांव संग्रामपुर में 11, बिसौली के लक्षमीपुर में एक, सिड़ौली में एक, अकतरा में दो, जगत ब्लाक के कुपरी गांव में एक और शहर के सोथा मुहल्ले में एक कोरोना संक्रमित निकला। इनमे एक गर्भवती महिला सहित दो महिलाएं शामिल हैं। रिपोर्ट मिलने के बाद ही प्रशासन में हडकम्प मच गया। एक साथ 17 मामले आने के बाद तमाम आलाधिकारी अलग अलग दिशाओं में दौड़ गए। जिसके बाद सभी मरीजों को सूचित किया गया। 



    दो दिन पहले ही शहर को हॉटस्पॉट से मुक्ति मिली थी। जिलाधिकारी कुमार प्रशांत द्वारा जारी गाईडलाइन के मुताबिक शहर खुला, लेकिन अब सोथा मुहल्ले में कोरोना मरीज मिलने के बाद इलाका हॉटस्पॉट बन गया है। शुक्रवार सुबह से ही शहर में सन्नाटा पसरा हुआ नजर आया। हॉटस्पॉट क्षेत्रों को सील करने की प्रक्रिया रात से ही शुरू कर दी गयी थीं, सुबह तक शहर का घंटाघर, मुहल्ला सोथा, कोतवाली रोड़, चूनामंडी, मढ़ाई चौक, कबूलपुरा मार्ग, मथुरा चौक मार्ग इलाका सील कर दिया गया। इसके अलावा संग्रामपुर, सिडौली, अकतरा, कुपरी, लक्ष्मीपुर सहित इन गाँवों के आसपास के गाँव को भी सील कर दिया गया।

    वहीं जाँच रिपोर्ट मिलने के बाद रातोंरात उझानी सीएचसी में भी अलर्ट भेज दिया जिसके बाद रात में ही अस्पताल को सैनेटाईजेशन किया गया। शुक्रवार सुबह भी अस्पताल में साफ सफाई और सैनेटाईजेशन किया गया। सीएमओ डॉ. यशपाल सिंह ने अस्पताल का निरिक्षण कर व्यवस्था का जायजा लिया। फ़िलहाल कोरोना के मरीज को सीएचसी के कोरोना वार्ड में इलाज के लिए रखा गया है। अस्पताल के आसपास के इलाकों में बैरीकेडिंग कर दी गयी है, प्रशासनिक अधिकारी, अस्पताल कर्मचारियों के अलावा यहाँ सभी के लिए आवागमन बंद रहेगा। अस्पताल के आसपास पुलिस बल की तैनाती भी कर दी गयी है।


    अयास अंसारी
    INA न्यूज़ उझानी

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.