Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    रोहतक:-घर जाने को लेकर डीसी ऑफिस के बाहर बैठे प्रवासियों के लिए राहत भरी खबर



    रोहतक:-घर जाने को लेकर डीसी ऑफिस के बाहर बैठे प्रवासियों के लिए राहत भरी खबर

    • जब एसडीएम ने गाड़ी में बैठे बैठे कर दी अनाउंसमेंट,तो प्रवासी मजदूरों ने बजाई खुशी में ताली
    • आज शाम से शुरू हो सकता है प्रवासी मजदूरों का रेजिस्ट्रेशन


    रोहतक/हरियाणा। हरियाणा व उत्तर प्रदेश सरकार की आपसी सहमति से उत्तर प्रदेश के प्रवासी मजदूर अपने घर लौट गए हैं, लेकिन अब अन्य प्रदेशों के प्रवासी मजदूरों का सब्र का बांध टूट गया और वह भी अपने घर जाने की मांग को लेकर आज जिला उपायुक्त कार्यालय के बाहर पहुंच गए। जहां से बिना किसी आश्वासन के उठने से उन्होंने इंकार कर दिया। जिसके बाद रोहतक के एसडीएम मौके पर पहुंचे और उन्होंने गाड़ी में बैठे बैठे ही अनाउंसमेंट कर दी कि आज शाम से उनका रजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएगा और उनके प्रदेश सरकारों से बात करके उन्हें घर भेज दिया जाएगा। जिसके बाद यह प्रवासी मजदूर रोहतक स्थित अपने घरों को लौट गए।


    रोहतक जिला उपायुक्त कार्यालय पहुंचे ये प्रवासी मजदूर मध्य प्रदेश बिहार और गुजरात के रहने वाले हैं। जिनका कहना है कि लोक डाउन को लगभग डेट महीना हो गया है और कई बार वे अपने घर जाने की बात जिला प्रशासन के सामने कर चुके हैं। लेकिन अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया। यही नहीं अब तो उनके पास राशन और पैसा दोनों चीजें खत्म हो चुकी हैं और उनके पास सरकार की ओर से दिया जाने वाला राशन भी नहीं पहुंच रहा है, इसलिए भूखा मरने से तो बेहतर है कम से कम अपने परिवार के पास चले जाएं और वहां पर अपनी रोजी रोटी कमा कर के पेट पाल सकें।

    इन प्रवासी मजदूरों के जिला उपायुक्त कार्यालय के बाहर पहुंचने की सूचना पर रोहतक के एसडीएम राकेश कुमार अपनी गाड़ी में बैठकर पहुंचे और उन्होंने गाड़ी में बैठे बैठे ही इन मजदूरों को संबोधित करते हुए आश्वासन दिया कि आज शाम से उनके रजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएंगे। जिसके बाद उनकी प्रदेश सरकारों से बात करके उन्हें घर पहुंचाने का इंतजाम किया जाएगा। एसडीएम की इस अनाउंसमेंट के बाद हालांकि मजदूरों ने तालियां बजाकर उनका स्वागत किया। लेकिन उन्होंने कहा कि आश्वासन तो कई बार मिल चुके हैं, जब यह आश्वासन पूरे हो जाएंगे तभी वह मानेंगे कि जिला प्रशासन ने उन्हें घर की तरफ रवाना कर दिया है।


     राहुल चौहान
    आई एन ए न्यूज़ हरियाणा 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.