Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    लॉक डाउन में भी चल रहा था स्कूल, किया गया सील



    लॉक डाउन में भी चल रहा था स्कूल, किया गया सील


    करनाल के सुभाष गेट में लॉक डाउन के दौरान S B मिशन स्कूल चल रहा था, जिसके बाद पुलिस और शिक्षा विभाग ने मौके पर पहुंचकर स्कूल को सील  कर दिया। स्कूल में कई टीचर्स थे जो बच्चों को पढा रहे थे। )




    करनाल। कोरोना के डर से पूरा देश बन्द है, लॉक डाउन लगा हुआ है, बाजार, बड़े से बड़ा कॉलेज, विश्वविद्यालय, मॉल सब बन्द है पर करनाल के सुभाष गेट पर SB मिशन स्कूल खुला था, यहां पर छोटे छोटे बच्चों को पढ़ने के लिए बुलाया गया था, टीचर्स को भी स्कूल में पढ़ाने के लिए बुलाया गया था, लेकिन जैसे ही हमारी टीम स्कूल में पहुंची तो वहां अफरा तफरी मच गई, टीचर्स और स्कूल प्रबंधन के चेहरों की हवाइयाँ उड़ गई।  एक तरफ सरकार ने बोर्ड की परीक्षाएं बीच मे रोक दी हैं वहीं दूसरी तरफ इन छोटे छोटे बच्चों को पढ़ाई के लिए स्कूल में बुलाया जा रहा था, कुछ बच्चे तो बिना मास्क के भी नजर आए। मीडिया के पहुंचने के बाद पुलिस, ड्यूटी मजिस्ट्रेट, ज़िला शिक्षा अधिकारी सब मौके पर पहुंच गए । जिसके बाद स्कूल प्रबंधन से पूछताछ शुरू की है। 


    वहीं  इस खबर की जानकारी जैसे ही बच्चों के पेरेंट्स को मिली वो भी अपने बच्चों को लेने के लिए स्कूल में पहुंच गए। वहीं जब स्कूल के कमरों की छानबीन की गई तो स्कूल प्रबंधन की तरफ से एक कमरे में 10 महिला टीचर्स को बन्द किया हुआ था, ताकि इस बात की भनक ना लगे कि वहां और भी टीचर्स मौजूद हैं। फिलहाल स्कूल को पूरे तरह से सील कर दिया गया है और आगे भी बच्चों के परिजनों से लेकर, टीचर्स , स्कूल प्रबंधन सबसे पूछताछ की जाएगी। 

    बहरराल स्कूल को तो सील कर दिया गया लेकिन इस घटना के सामने आने के बाद प्रशासन से लेकर स्कूल प्रबंधन, बच्चों के पेरेंट्स, टीचर्स सब पर कई सवाल खड़े हो जाते हैं। क्या छोटे बच्चों की पढ़ाई कोरोना महामारी से बड़ी है, क्या स्कूल को केंद्र सरकार का आदेश नज़र नहीं आता है, क्या टीचर्स की तरफ से स्कूल की इस लापरवाही के बारे में प्रशासन को बताया नहीं जाना चाहिए था, क्या पेरेंट्स को एक कदम आकर इसका विरोध नहीं करना चाहिए था। समझना होगा देश के हर नागरिक को कोरोना महामारी कितनी खतरनाक है और इससे बचने का एक ही उपाय है कि सब घर मे रहें। 

     राहुल चौहान
    आई एन ए न्यूज़ हरियाणा 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.