Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कोविड-19 : UP में 82 मामले, एक दिन में सामने आए 19 केस


    कोविड-19 : UP में 82 मामले, एक दिन में सामने आए 19 केस


    लखनऊ, 30 मार्च उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 संक्रमण के 19 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में कोरोनावायरस संक्रमण के 82 मामलों की पुष्टि हुई है। सामने आए 19 नए मामलों में से अकेले मेरठ से 12, नोएडा से चार, गाजियाबाद से दो और एक बरेली से सामने आया है।

    up-me-Coronavirus-ke-82-mamale-aaye-samane


    राज्य में एक दिन में सामने आने वाले मामलों में यह आंकड़ा सबसे अधिक है। नोएडा के चार केस सामने आने के बाद राज्य के कुल 82 मामलों में से यहां से सर्वाधिक 31 मामले आए हैं।

    एकीकृत रोग निगरानी कार्यक्रम (आईडीएसपी) के तहत संयुक्त निदेशक-सह-राज्य निगरानी अधिकारी विकासेंदु अग्रवाल ने यहां जारी एक बयान में कहा, "राज्य में अब तक 14 मरीजों को उपचार के बाद पूर्ण रूप से स्वस्थ होने के बाद छुट्टी दे दी गई है। इनमें से 

    • 7 आगरा, 
    • 2  गाजियाबाद,
    • 4  नोएडा और 
    • 1  लखनऊ से है।


    इससे पहले राज्य में सामने आए कुल 72 मामलों में नोएडा से 31, आगरा से 10, लखनऊ से 8, गाजियाबाद से 7, मेरठ से 5, वाराणसी, बरेली व पीलीभीत में दो-दो और लखीमपुर, मुरादाबाद, कानपुर, जौनपुर, शामली और बागपत में एक-एक केस सामने आया था।

    प्रमुख सचिव (चिकित्सा और स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने कहा था, "राज्य में कोरोना रोगियों की स्थिति ऐसी नहीं है कि उन्हें गहन देखभाल की आवश्यकता पड़े या उन्हें वेंटिलेटर पर रखना पड़े। सामने आए अधिकांश मामले सामान्य हैं। उपचार से गुजर रहे सभी मरीजों की हालत स्थिर है।"


    आई एन ए न्यूज़ 
    उत्तर प्रदेश डेस्क 


    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.