Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    हुनर आर्थिक मुद्दे और घरेलू परेशानी को दूर करने में मददगार है-नुसरत परवीन



    लखनऊ-समाज कल्याण के नाम पर काम करने वाली संस्था छात्र और छात्रों को हुनर सिखाने के हवाले से बहुत पड़े है| 

    यह एक सच्ची हकीक़त है कि अगर इस पर काम किया जाये तो इन सेवाओं के कारण, प्रशिक्षित छात्र और छात्रों अपने घर की आर्थिक स्थितियों में सुधार कर सकते हैं और साथ ही देश और राष्ट्र के विकास में योगदान दे सकते हैं। इन विचारों को व्यक्त करते हुए, हाजी आले रसूल अहमद ने सिलाई और कढ़ाई पाठ्यक्रमों के पूरा होने पर वितरण सर्टिफिकेट के कार्यक्रम को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि इंटरनेशनल सुन्नी सेंटर का प्रशिक्षण कार्यक्रम मुल्क, कौम और समाज़ के विकास के लिए एक बहतरीन क़दम है और यह कार्यक्रम जारी रखने की जरूरत है | 


    सैयद अलमगीर अशरफ़ किछौछवी (संस्थापक व  अध्यक्ष) ने कहा कि इंटरनेशनल सुन्नी सेंटर बिला तफरीक धर्म व समाज के बहुत सेवा कर रहे है और में सिलाई और कढ़ाई का कोर्से पूरा करने वाले छात्रों को बधाई देता हूँ और इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह इदारा बहुत महत्वपूर्ण सेवाओं का प्रदर्शन कर रहा है। यहां से, जो छात्र व छात्रा कोर्स पूरा करते हैं उनके लिए नौकरी दिलवाने और जॉब प्लेसमेंट जैसे प्रोगार्म अदि करते रहते हैं| यही इस संस्था का महत्व और लाभ का प्रमाण है। 

    नुसरत परवीन अंसारी (शिक्षिका कोर्से) ने सफल छात्रों को इस बात पर ज़ोर देते हुवे कहा कि यहाँ सिखाए गए कौशल का उपयोग करके अपने और अपने परिवार की आर्थिक समस्याओं को दूर करने के लिए संघर्ष करें ताकि इस संस्था का मक़सद पूरा हो सके और दोसरों की मदद करें । इरशाद खान ने कहा कि जनवरी  2019 से आयोजित प्रशिक्षण पाठ्यक्रम में 56 छात्रों ने भाग लिया और 36 सफलतापूर्वक छात्रों ने इस कोर्स को पूरा किया। अंत में सिलाई पाठ्यक्रम को पूरा करने वाले सभी छात्रों को बधाई दी गई ।

    (मुईज़ साग़री)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.