Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    महाराष्ट्र में बांध टूटने से 2 की मौत, 25 लापता


    रत्नागिरी (महाराष्ट्र), 3 जुलाई- महाराष्ट्र में एलोर-शिरगांव गांव के निकट मंगलवार देर रात एक छोटा बांध टूटने से दो लोगों की मौत हो गई और 25 लोग लापता हो गए। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार, भारी बारिश के कारण तिवेर बांध मंगलवार रात लगभग आठ बजे ऊपर को बहने लगा और कुछ समय बाद ही इसके टूटने की खबर आ गई।

    maharastra-me-bandh-tutne-se-2-ki-mooth-25-lapata
    महाराष्ट्र में बांध टूटने से 2 की मौत, 25 लापता
    इसके बाद कम से कम सात गावों में बाढ़ आ गई, दर्जनभर घर बह गए और लगभग दो दर्जन लोगों के लापता होने की खबर है।पुलिस को पानी से अब तक दो शव मिले हैं और शेष लोगों की तलाश में अभियान जारी है।

    पुणे और सिंधुदुर्ग से अग्निशमन और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की टीमों के अलावा आस-पास के क्षेत्रों के स्वयंसेवी लोगों ने युद्ध स्तर पर बचाव अभियान शुरू कर दिया है। शीर्ष पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी घटना स्थल को रवाना हो गए हैं।

    यह बांध साल 2000 में बना था और क्षेत्र के लोगों का दावा है कि उन्होंने दो साल पहले जिला प्रशासन को इसमें पानी रिसने की सूचना दी थी लेकिन इसकी कोई मरम्मत नहीं हुई।महाराष्ट्र के ज्यादातर हिस्से में पिछले पांच दिनों से मूसलाधार बारिश हो रही है, और मंगलवार को प्रदेश भर में बारिश से संबंधित घटनाओं में कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.