Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    ग्रीस में बेलआउट के बाद पहले संसदीय चुनावों के लिए मतदान


    एथेंस, 7 जुलाई- साल 2008 के वैश्विक वित्तीय संकट के बाद जिसके कारण ग्रीस को वित्तीय बेलआउट का सहारा लेना पड़ा था और जिसके चलते देश की अर्थव्यवस्था 28 प्रतिशत गिर गई थी, रविवार को मतदाताओं ने पहले संसदीय चुनावों में मतदान किया। 


    giris-me-belout-ke-baad-pahle-sansdiy-chunavo-ke-liya-matdan
    ग्रीस में बेलआउट के बाद पहले संसदीय चुनावों के लिए मतदान
    समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, मतदान केंद्र सुबह सात बजे खुल गए और शाम सात बजे बंद हो जाएंगे। 17 वर्ष और उससे अधिक उम्र के करीब 99 लाख नागरिक मतदान करने के पात्र हैं।गृह मंत्रालय के अनुसार, एक्जिट पोल के नतीजे मतदान खत्म होने के कुछ समय बाद ही जारी हो जाने की संभावना है। अंतिम परिणाम सोमवार को आएंगे। 

    ग्रीस की 300 सदस्यीय संसद में प्रवेश के लिए कुल 20 पार्टियां चुनाव लड़ रही हैं।हालिया सर्वेक्षणों से संकेत मिला है कि ग्रीस की मुख्य विपक्षी न्यू डेमोक्रेसी (एनडी) पार्टी प्रधानमंत्री एलेक्सिस सिप्रस के नेतृत्व वाले सिरिजा पार्टी पर 8-15 प्रतिशत अंकों के अंतर से जीतेगी और संसद में स्पष्ट बहुमत हासिल करेगी।

    2015 में सत्ता में आए सिप्रस ने अधिक निवेश का वादा किया है और उन्होंने हाल ही में पेंशन बढ़ाई थीं।पोल ने यह भी दर्शाया कि मूवमेंट फॉर चेंज पार्टी तीसरे स्थान पर रहेगी जबकि कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ ग्रीस के चौथे स्थान पर रहने की संभावना है। 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.