Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    इराक में आईएस के 18 आतंकी ढेर

    बगदाद, 4 जुलाई- इराकी सुरक्षा बलों के अभियानों और अमेरिकी की अगुआई में अंतर्राष्ट्रीय विमानों के हवाई हमलों में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के 18 आतंकवादी ढेर हो गए। इराकी सेना ने यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, संयुक्त अभियान कमान (जेओसी) के मीडिया कार्यालय ने बुधवार को एक बयान में कहा कि इराक के पश्चिमी प्रांत अनबार में अर्धसैनिक लड़ाकों ने सीरिया की सीमा के निकट रेगिस्तान में अकशत क्षेत्र में आतंकवादियों के ठिकाने पर हमला कर दिया जिसमें आईएस के चार आतंकवादी ढेर हो गए।

    इराक में आईएस के 18 आतंकी ढेर
    बयान में आगे कहा गया कि इसी प्रांत में अंतर्राष्ट्रीय विमान ने सीरियाई सीमा के पूर्व में स्थित स्नीस्लाह झील के दक्षिण में स्थित आईएस के ठिकानों पर हवाई हमला कर दिया जिसमें आईएस के चार आतंकवादी मारे गए।

    आईएस के आतंकवादी अभी भी अनबार के रेगिस्तान में पड़ोसी देशों सीरिया, जॉर्डन और सऊदी अरब की सीमाओं से लगे क्षेत्र में फैले हैं। आतंकवादी संगठन ने हाल ही में कई लोगों के अपहरण या हत्या की घटनाओं को अंजाम दिया है।

    जेओसी ने एक बयान में कहा कि इराक के उत्तरी प्रांत निनेवेह की राजधानी मोसुल के पश्चिम में सेखीरात क्षेत्र में इराकी सेना ने आईएस-रोधी अभियान चलाकर आईएस के दो आतंकवादी मार गिराए और उनके वाहन नष्ट कर दिए। इसके अलावा इराकी सेना ने एक सुरंग और उसके अंदर मौजूद आईएस के पांच और आतंकवादियों को मार गिराया।

    इससे अलग अमेरिकी अगुआई में संयुक्त विमान ने खुफिया जानकारी के आधार पर अल-मुनायिफ पर्वत के पश्चिम में सीरियाई सीमा से लगे रेगिस्तानी क्षेत्र में आईएस का एक वाहन बम से उड़ा दिया जिसमें तीन आतंकवादी मारे गए।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.