Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    आराध्या पब्लिक वैलफेयर चैरिटेबल ट्रस्ट दारा चलाई गईं वृक्षारोपण की मुहिम

    हरदोई, 7 जुलाई- आराध्या पब्लिक वैलफेयर चैरिटेबल ट्रस्ट की अध्यक्ष लीला पाठक एवं मुख्यसचिव शिल्पी अवस्थी मिसेज इंडिया इंटरनेशनल ने चलाई देश में वृक्षारोपण की मुहिम. हमारे देश में बढ़ती हुई गर्मी और प्रदूषण की समस्या के चलते लीला पाठक और शिल्पी अवस्थी अपने साथ अलग अलग सामाजिक संस्थाओं को लेकर देश में वृक्षारोपण की मुहिम चला रही हैं. 

    aryadhya-public-welfire-chirtibal-trust-dara-chalai-gai-vrakshropan-ki-muhin
    आराध्या पब्लिक वैलफेयर चैरिटेबल ट्रस्ट दारा चलाई गईं वृक्षारोपण की मुहिम
    उनका कहना है कि आज अगर हम सतर्क होकर इस समस्या का निराकरण नहीं करेंगे तो हमारे आने वाली पीढ़ी के लिए देश में स्वस्थ रहना मुश्किल होगा आज पूरे विश्व में ग्लोबल वार्मिंग के बारे में जागरूकता है और इसके लिए बहुत सारे प्रयत्न भी किए जा रहे हैं. 

    हम सब मिलकर अगर छोटा छोटा सहयोग करेंगे तो जल्दी ही इस समस्या  का समाधान निकलने लगेगा। उन्होंने कहा की वृक्षारोपण के साथ साथ हमें वृक्ष की देखभाल और उन्हें संभालने का काम भी करना चाहिए आज हमारे  काफी बड़ी संख्या में वृक्षों की कटाई हो रही है कभी नवीनीकरण के लिए और कभी बिजली के तार टकराने के वजह से हर साल काफी बड़े पैमाने पर पेड़ काट दिए जाते हैं सिर्फ इसलिए कि बारिश के मौसम में बिजली के तार ना टूटे।

    उन्होंने इसके बारे में राजनैतिक और सामाजिक तबके के लोगों से चर्चा की और कहा की इलेक्ट्रिक लाइन को अंडरग्राउंड करना चाहिए इससे हर साल होने वाली वृक्षों की कटाई और उस पर होने वाले खर्चे को रोका जा सकेगा शिल्पी अवस्थी इस क्षेत्र में कई सामाजिक संस्थाओं के साथ मिलकर काम कर रही है और अलग अलग स्कूलों, अनाथ आश्रम, अस्पताल, वृद्ध आश्रम, सामाजिक संस्थाएं महानगर पालिका के गार्डन आदि में वृक्षारोपण का आयोजन कर रही है.

    इन जगहों पर वृक्षों की देखभाल अच्छे से हो सके इसके लिए भी प्रयास कर रही हैं.इनका ऐसा मानना है कि अगर हम अपने प्रयास से आने वाली पीढ़ी के लिए स्वच्छ, सुंदर और स्वस्थ वातावरण बना सकेंगे तो यह उनके अच्छे जीवन के लिए कारगर रहेगा और आने वाली पीढ़ी हमें इस बात के लिए  सराहना देगी संस्था  ना सिर्फ इस क्षेत्र में काम कर रही हैं बल्कि दूसरों को भी आग्रह कर रही हैं कि वह भी प्रेरणा लेकर इस क्षेत्र में काम करें और अपने देश में प्रदूषण और गर्मी की समस्या से निजात पाने में सहयोग करें.

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.