Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    आगरा हादसे के लिए मुख्यमंत्री ने गठित की जांच कमेटी, 24 घंटे में रिपोर्ट सौंपने का आदेश


    लखनऊ, 8 जुलाई- उत्तर प्रदेश में आगरा के एत्मादपुर थानाक्षेत्र में यमुना एक्सप्रेसवे पर सोमवार तड़के हुए भीषण सड़क हादसे में 29 लोगों की मौत हो गई और एक दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हैं, जिनका इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है।
     

    agra-hadse-kliya-kuhyamantri-ne-gatit-ki-janch-cameti-24-ghante-me-report-ke-adesh
    आगरा हादसे के लिए मुख्यमंत्री ने गठित की जांच कमेटी, 24 घंटे में रिपोर्ट सौंपने का आदेश

    हादसे का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले की जांच के लिए कमेटी गठित कर 24 घंटे में रिपोर्ट तलब की है। मुख्यमंत्री ने परिवहन आयुक्त की अध्यक्षता में मंडलायुक्त और आईजी रेंज की तीन सदस्यीय समिति को जांच कर हादसे के कारणों का पता लगाने और अपनी रिपोर्ट 24 घंटे में सौंपने के निर्देश दिए हैं। 

    मुख्यमंत्री ने हादसे पर दु:ख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए मुआवजे की घोषणा के साथ जिलाधिकारी और एएसपी को समुचित इलाज कराने के निर्देश दिए हैं।

    आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा, "परिवहन आयुक्त की अध्यक्षता में मंडलायुक्त और आईजी आगरा की तीन सदस्यीय समिति आगरा की बस दुर्घटना की जांच कर अगले 24 घंटे में रिपोर्ट देगी, जिसमें घटना की मूल वजह के साथ ही समिति की सिफारिशें भी शामिल होंगी ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के लिए ठोस कार्ययोजना बन सके।"

    मुख्यमंत्री योगी ने अधिकारियों को राहत-बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।दुर्घटना पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि वे इस दुख की घड़ी में शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। 


    अखिलेश यादव ने सरकार से मुआवजा राशि बढ़ाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि सरकार को मृतकों के परिजनों को 50-50 लाख रुपए की मुआवजा राशि देनी चाहिए। साथ ही उन्होंने पूरे मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग भी की।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.