Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    दिल्ली में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर जुटे हजारों लोग

    नई दिल्ली, 21 जून - देश की राजधानी में शुक्रवार को हजारों लोगों ने पांचवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को मनाया और दिन को यादगार बनाने के लिए विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लिया। राजपथ में आयोजित कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित करीब 18 हजार लोगों ने योगाभ्यास किया।

    दिल्ली में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर जुटे हजारों लोग

    नई दिल्ली नगरपालिका परिषद के अनुमान के अनुसार, प्रतिभागियों की संख्या 18 हजार से भी अधिक थी।

    संसद में हुए एक योग कार्यक्रम में शामिल हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट किया, "अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर दुनियाभर में योग में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं। योग, भारत द्वारा मानवता को दिया गया उपहार है, यह स्वस्थ जीवन की कुंजी है, जो मस्तिष्क और शरीर में तालमेल बिठाने में मदद करता है। योग के उत्सव में हिस्सा लें।"

    कार्यक्रम में पहली बार प्लास्टिक योगा मैट की जगह खादी के आसन का प्रयोग किया गया।

    वहीं तालकटोरा स्टेडियम में दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) द्वारा आयोजित एक अन्य कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और सांसद मनोज तिवारी ने सैकड़ों प्रतिभागियों के साथ योग अभ्यास किया।

    इस बीच, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने बिजवासन में एक कार्यक्रम में अन्य प्रतिभागियों के साथ योग करते हुए अपनी तस्वीरें पोस्ट कीं।

    नवनियुक्त लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने संसद परिसर में आयोजित एक योग कार्यक्रम में भाग लिया।

    दिल्ली पुलिस ने त्यागराज स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में योग कार्यक्रम का आयोजन किया। यहां मुख्य अतिथि पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक थे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.