Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    रूस में एलजीबीटी अधिकारों को लेकर एल्टन जॉन को गलतफहमी : पुतिन


    मॉस्को, 30 जून- रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा है कि ब्रिटिश गायक एल्टन जॉन को रूस में एलजीबीटी के अधिकारों के संबंध में कोई गलतफहमी हुई है। रूसी समाचार एजेंसी इंटरफैक्स के मुताबिक, पुतिन ने जापानी शहर ओसाका में जी20 शिखर सम्मेलन के बाद एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान शनिवार को कहा, "उनके लिए मेरे मन में बहुत सम्मान है। वह एक प्रतिभाशाली गायक हैं। 


    rus-me-lgbt-adhikario-ko-lekar-altan-jon-ko-galatfamily-putin
    रूस में एलजीबीटी अधिकारों को लेकर एल्टन जॉन को गलतफहमी : पुतिन
    हम सभी उनके संगीत का आनंद लेते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि उन्हें गलतफहमी हुई हैं।समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, उन्होंने कहा कि रूसी सरकार का एलजीबीटी समुदाय के प्रति 'नरम और पक्षपातरहित' रवैया है।गायक ने रूस में समुदाय की समस्याओं पर पुतिन की आलोचना की थी, जिसके बाद पुतिन की यह टिप्पणी सामने आई है। 

    अप्रैल 2017 में, हालांकि, समाचार पत्र नोवाया गजेता ने बताया कि चेचन्या में दर्जनों पुरुषों को उनके लैंगिक झुकाव या संदिग्ध लैंगिक झुकाव के चलते हिरासत में ले लिया गया, प्रताड़ित किया गया और उनकी हत्या कर दी गई।

    एल्टन जॉन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर कहा कि पुतिन द्वारा वह ब्रिटेन के फाइनेंशियल टाइम्स अखबार को जी20 समिट की पूर्व संध्या पर दिए एक साक्षात्कार से व्यथित हैं जिसमें उन्होंने कहा था कि 'उदार विचार अप्रचलित हो गया है।'

    एल्टन जॉन ने पुतिन को एक खुले पत्र में लिखा था, "मैं आपके विचार से बहुत असहमत हूं कि बहुसांस्कृतिक और लैंगिक विविधता को अपनाने वाली नीतियों का अनुसरण करना हमारे समाजों में अप्रचलित है। मैं आपकी इस टिप्पणी में कपट पाता हूं कि आप चाहते हैं कि एलजीबीटी लोग 'खुश रहें' और रूस में 'हमें इसमें कोई समस्या नहीं है।"'

    एल्टन जॉन ने रूसी राष्ट्रपति के बयान की निंदा की, इसे 'पाखंड' कहा, विशेष रूप से यह देखते हुए कि उनके (एल्टन) जीवन पर आधारित फिल्म 'रॉकेटमैन' के रूसी वितरक ने फिल्म से समलैंगिक सेक्स और नशीली दवाओं के इस्तेमाल के विभिन्न दृश्यों को काट दिया।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.