Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    मप्र में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 15 डीएम का तबादला


    भोपाल, 2 जून- मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के बाद शनिवार की रात को बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया गया है। राज्य के 15 जिलों के जिलाधिकारी (डीएम) हटाए जाने के साथ 34 भारतीय प्रशासनिक अधिकारियों (आईएएस) को बदला गया है। इसी तरह 15 पुलिस अधीक्षकों (एसपी) सहित 37 भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी बदले गए हैं।शनिवार को जारी आदेश के अनुसार, राज्य सरकार ने 15 जिलाधिकारियों को हटाया गया है।

    mp-me-bada-prashsnik-ferbadal-15-dm-ko-tabadla
    मप्र में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 15 डीएम का तबादला  

    नए आदेश के मुताबिक, अभय कुमार वर्मा को आगर-मालवा, विशेष गढ़पाले को सतना, सुरभि गुप्ता को अलीराजपुर, सूफिया फारुखी को रायसेन, शशिभूषण सिंह को कटनी, तरुण राठी को दमोह, कर्मवीर शर्मा को पन्ना, अजय गंगवार को नीमच, तंवी सुंद्रियाल को खंडवा, मनोज पुष्प को मंदसौर, बक्की कार्तिकेयन को डिंडौरी, वीरेंद्र सिंह रावत को शाजापुर, अक्षय कुमार सिंह को निवाड़ी, अजय गुप्ता को सीहोर, श्रीकांत बनोठ को धार का जिलाधिकारी बनाया गया है। 

    इसी तरह भोपाल के जिलाधिकारी सुदाम खाडे को हटा दिया गया है, मगर उनके स्थान पर अभी पदस्थापना नहीं हुई है। गुलशन बामरा को सागर और रेनू तिवारी को चंबल संभाग का आयुक्त बनाया गया है। 

    राज्य सरकार ने 15 पुलिस अधीक्षकों को भी हटाया है। अनिल कुमार सिंह को शहडोल, ललित कुमार शाक्यवार को कटनी, अमित सिंह को जबलपुर, सविता सुहाने को आगर-मालवा, डालूराम तेनीवार को बड़वानी, आदित्य प्रताप सिंह को धार, शिवदयार को खंडवा, कुमार प्रतीक को सिवनी, शैलेंद्र चौहान को उत्तर भोपाल, हितेश चौधरी को मंदसौर, अभिजीत कुमार रंजन को सिंगरौली, पंकज श्रीवास्तव को शाजापुर, राजेश सिंह को शिवपुरी, आर.एल. बेलवंशी को सीधी, और किरण लता केरकेटटा को अनूपपुर का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। 

    प्रशासनिक बदलाव के चलते भोपाल परिक्षेत्र का पुलिस महानिरीक्षक योगेश देशमुख को बनाया गया है। इसी तरह जयदीप प्रसाद को पुलिस महानिरीक्षक (रेल), अशोक दोहरे को पुलिस महानिदेशक (होमगार्ड), पुरुषोत्तम शर्मा को विशेष पुलिस महानिदेशक बनाया गया है। 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.