Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    मोदी, ट्रंप ने वैश्विक चुनौतियों से निपटने के लिए मजबूत नेतृत्व का संकल्प लिया


    ओसाका, 28 जून- भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को घोषणा की कि दोनों देशों के लिए वैश्विक शांति और स्थिरता महत्वपूर्ण है और दोनों नेताओं ने वैश्विक चुनौतियों का सामना करने व आने वाले दशकों में अपने नागरिकों को समृद्धवान बनाने के लिए मजबूत नेतृत्व प्रदान करने का संकल्प लिया। 
    modi-teramp-ne-vepakshik-chunotiya-ke-liya-majbut-netratv-ka-sankalp-liya
    मोदी, ट्रंप ने वैश्विक चुनौतियों से निपटने के लिए मजबूत नेतृत्व का संकल्प लिया
    व्हाइट हाउस ने यह जानकारी दी।व्हाइट हाउस ने बैठक के बारे में एक बयान में कहा, "दोनों नेताओं ने रणनीतिक साझेदारी में प्रगति पर और इसे अगले स्तर पर लाने के लिए नए विचारों को लाने के बारे में अपने दृष्टिकोण व विचारों का आदान-प्रदान किया।

    बयान में कहा गया है, "उन्होंने आर्थिक, व्यापार, ऊर्जा, रक्षा और सुरक्षा, आतंकवाद और अंतरिक्ष सहित द्विपक्षीय संबंधों की अभूतपूर्व व्यापकता और गहराई को स्वीकार किया।

    बयान में आगे कहा गया, "जिम्मेदार लोकतंत्रों के रूप में नेताओं ने पुष्टि की कि अमेरिका और भारत के बीच एक करीबी साझेदारी वैश्विक शांति और स्थिरता के लिए केंद्रीय है। उन्होंने वैश्विक चुनौतियों का सामना करने और आने वाले दशकों में अपने नागरिकों के लिए समृद्धि का निर्माण करने के लिए मजबूत नेतृत्व प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई।

    अपनी द्विपक्षीय बैठक से पहले, मोदी और ट्रंप ने जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ बैठक की।त्रिपक्षीय बैठक के बाद, मोदी ने ट्वीट किया, "जय (जापान, अमेरिका, भारत) की आज की त्रिपक्षीय बैठक लाभप्रद रही। हमने हिंद-प्रशांत क्षेत्र, कनेक्टिविटी में सुधार और बुनियादी ढांचे के विकास पर व्यापक चर्चा की।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.