Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सम्पूर्ण समाधान दिवस शिकायतों का निस्तारण निर्धारित समय पर की जाये:- जिलाधिकारी


    सम्पूर्ण समाधान दिवस, थाना दिवस एवं जनता मिलन से प्राप्त होने वाली शिकायतों का निस्तारण निर्धारित समय पर की जाये:- जिलाधिकारी

    हरदोई, 04 जून 2019ः- आज तहसील बिलग्राम में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी पुलकित खरे ने उपस्थित जिलास्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि सम्पूर्ण समाधान दिवस, थाना दिवस एवं जनता मिलन से प्राप्त होने वाली शिकायतों का निस्तारण निर्धारित समय पर की जाये और गरीब फरियादियों को न्याय दिलाया जाये।

    सम्पूर्ण समाधान दिवस शिकायतों का निस्तारण निर्धारित समय पर की जाये:- जिलाधिकारी

    समाधान दिवस में पट्टे की भूमि पर कब्जे की प्राप्त शिकायतों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि शिकायतकर्ता के गांव में जाकर स्थलीय निरीक्षण करने के बाद अवैध कब्जा करने वालों पर एफआईआर दर्ज कराते हुए गरीबों की भूमि कब्जा मुक्त करायें। उन्होने विद्युत विभाग की प्राप्त शिकायतों के सम्बन्ध में अधिशासी अभियंता विद्युत को निर्देश दिये कि भीषण गर्मी को देखते हुए शहर एवं गांव वासियों को निर्धारित समयानुसार विद्युत आपूर्ति की जाये और खराब ट्रास्फारमरों को तीन दिन में बदला जायें। 

    आवास एवं शौचालय निर्माण के सम्बन्ध में प्राप्त शिकायतों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने पीडी एवं जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देश दिये कि अधूरे आवास एवं शौचालयों का निर्माण तत्काल प्रारम्भ करायें। दिव्यांग, निराश्रित एवं वृद्वावस्था पेंशन के सम्बन्ध में प्राप्त शिकायतों के सम्बन्ध में उन्होने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिन पात्र लोगों की पेंशन किसी कारण बन्द हो गयी है उनकी जांच कराकर उन्हें पुनः पेंशन दिलायी जाये तथा नवीन प्राप्त प्रार्थना पत्रों को जांच के उपरान्त शासन को स्वीकृत के लिए भेजें। 

    दबंग एवं अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को चिन्हित करते हुए उन पर कड़ी कार्यवाही:- पुलिस अधीक्षक

    इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने उपस्थित पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि गांव के दबंग एवं अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को चिन्हित करते हुए उन पर कड़ी कार्यवाही करना सुनिश्चित करें और शहर से लेकर गांव तक बराबर भ्रमण करते रहे। समाधान दिवस में मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार, अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह, डीएफओ राकेश चन्द्रा, उप जिलाधिकारी सत्येन्द्र सिंह, जिला विकास अधिकारी राजित राम, उप कृषि निदेशक डा0 आशुतोष कुमार मिश्रा, जिला पंचायत राज अधिकारी आलोक सिन्हा सहित सभी जिलास्तरीय अधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी, थानाध्यक्ष, सीडीपीओ एवं अन्य अधिकारी आदि मौजूद रहें, समाधान दिवस में लगभग 150 शिकायते प्राप्त हुई जिनके निस्तारण के लिए जिलाधिकारी ने सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये।


    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.