Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    महिला उत्पीड़न के सम्बन्ध में कोई भी सूचना 100 डायल या 1090 पर दें:- पुलकित खरे



    व्यस्तम चैराहों, बस अड्डों एवं कालेजों के आस पास महिलाओं एवं बालिकाओं से छेड़छाड़ करने वालें मनचले युवकों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया जाये:- जिलाधिकारी

    हरदोई, 26 जून 2019:- महिला सुरक्षा के सम्बन्ध में कलेक्टेªट सभागार में आहूत बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी पुलकित खरे ने उपस्थित समस्त क्षेत्राधिकारियों को निर्देश दिये कि शहर, तहसील, ब्लाक एवं कस्बों के व्यस्तम चैराहों, बस अड्डों एवं बालिका कालेज के आस पास महिलाओं एवं बालिकाओं से छेड़छाड़ करने वालें मनचले युवकों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाकर ऐसे स्थानों पर पुरूष एवं महिला पुलिस कर्मियों की तैनाती करें.


     और ऐसे युवकों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही करें। उन्होने कहा कि समस्त स्थानों पर प्रचार प्रसार किया जाये कि किसी भी स्थान पर बालिकाओं से छेड़छाड़ एवं महिलाओं के उत्पीड़न के सम्बन्ध में कोई भी सूचना प्राप्त होने पर 100 डायल व 1090 पर सूचित करें ताकि उत्पीड़ित महिलाओं के लिए तत्काल पुलिस बल उपलब्ध कराया जा सकें। उन्होने जिला कार्यक्रम अधिकारी एवं जिला प्रोबेशन अधिकारी को निर्देश दिये कि वह पुलिस विभाग के अधिकारियों के साथ समन्वय बनाकर महिला उत्पीड़न के सम्बन्ध में प्लान तैयार करें।

    सभी स्थानों पर सादी वर्दी में महिला व पुरूष पुलिस कर्मियों की तैनाती की जाये:- पुलिस अधीक्षक

    जिलाधिकारी ने बैठक में निर्देश दिये कि सभी क्षेत्राधिकारी अपने क्षेत्र में पड़ने वाले सभी बालिका विद्यालयों में गोष्ठी कर 200-300 बालिकाओं को आत्म निर्भर होने के सम्बन्ध में सेल्फ डिफेन्स के बारे में विस्तार से जानकारी दें तथा विद्यालय प्रबन्धक बालिकाओं को अपने बचाव के लिए प्रशिक्षित टीचर के माध्यम से बालिकाओं को जूडो-कराटे का प्रशिक्षण दिलायें। 

    खरे ने कहा कि 01 जुलाई से 31 जुलाई 2019 तक चलने वाले बालिका सुरक्षा जागरूकता माह के दौरान व्यापक स्तर पर अभियान चलाया जाये और बालिका एवं महिला उत्पीड़न से सम्बन्धित मामलों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने समस्त क्षेत्राधिकारियों को निर्देश दिये कि वह अपने क्षेत्र के पेट्रोल पम्पों का निरीक्षण करें और जिस पेट्रोल पम्प पर बिना हेलमेट पेट्रोल दिया जा रहा हो उस पेट्रोल पम्प का स्थान, नाम सहित सूचना तत्काल उन्हें उपलब्ध करायें ताकि निर्देशों का उल्लघंन करने वाले पेट्रोल पम्पों को बन्द कराया जा सके।

    जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद के समस्त चैराहों पर 100 मीटर के अन्दर किसी के वाहन एवं ठेले आदि नही खड़े होगें और वाहन एवं ठेला आदि खड़ा करने वालों पर तत्काल 500रू0 का जुर्माना करें तथा अपने क्षेत्र में चलने वाले ई-रिक्शों पर चालक का नाम एवं मोबाइल नम्बर जरूर लिखवायें ताकि किसी प्रकार की घटना होने पर ई-रिक्शा चालक की पहचान की जा सकें। 

    इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने क्षेत्राधिकारियों को निर्देश दिये सभी स्थानों पर सादी वर्दी में महिला व पुरूष पुलिस कर्मियों की तैनाती की जाये और मुख्य चैराहो एवं स्कूल के आसपास महिलाओं एवं बालिकाओं से छेड़छाड़ करने वाले मनचलों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करते हुए जेल भेजना सुनिश्चित करें। बैठक में अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह, उप पुलिस अधीक्षक पूर्वी, पश्चिमी, नगर मजिस्टेª गजेन्द्र कुमार, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमन्त राव, जिला विद्यालय निरीक्षक श्री दूबे, जिला कार्यक्रम अधिकारी बुद्वि मिश्रा सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी तथा सभी क्षेत्राधिकारी आदि मौजूद रहे। 


    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.