Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    डीएससीएल शुगर ने विश्व पर्यावरण सप्ताह का किया आयोजन



    चीनी मिल सामाजिक उत्तरदायित्व के सतत् पर्यावरण कार्यक्रम अन्तर्गत जल, वायु एवं मृदा जैसे अहम मुद्दो पर करती है कार्य


    हरदोई:- गाॅधी भवन के सभाकक्ष में डीएससीएल शुगर मिल द्वारा सामाजिक उत्तरदायित्व कार्यक्रम के अन्र्तगत समारोह का आयोजन किया। कार्यक्रम का शुभारम्भ जिलाधिकारी पुलकित खरे एवं शुगर मिल के इकाई प्रमुख प्रदीप त्यागी एवं पी0के0 सिंह ने दीप प्रज्वलित कर किया। 

    मिल द्वारा किये जा रहे सामाजिक कार्यो में योगदान सराहनीय हैः-जिलाधिकारी

    जिसके साथ इस वित्तीय वर्ष में शुगर मिल द्वारा अपने सीएसआर के अन्तर्गत पर्यावरण के क्षेत्र में किये जाने वाले कार्य का शुभारम्भ हुआ। शुगर मिल के ईकाई प्रमुख प्रदीप त्यागी ने बताया कि सप्ताह भर चले इस पर्यावरण सप्ताह में आईटीआई हरदोई एवं सभी शुगर मिल के लगभग 150 बच्चों के साथ कला एवं स्लोगन एवं क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। बताया जाता है कि संस्था द्वारा आईटीआई हरदोई, कस्तूरबा उद्यान एवं सभी चीनी मिलों में 200 से अधिक वृक्षों को लगाया गया। इस संस्था द्वारा विगत वर्ष में 18000 वृक्ष सई नदी बचाओ मुहिम के अन्तर्गत लगाया गया था एवं इस वित्तीय वर्ष में पुनः 10000 वृक्ष लगाने की योजना है। जिलाधिकारी एवं इकाई प्रमुख हरियावां एवं रूपापुर द्वारा मानसून से पूर्व सौन्दर्यीकृत तालाबों द्वारा लगभग 1 लाख क्यूबिक मीटर पानी का संरक्षण किया जा सकेगा। 

    डीएससीएल शुगर ने विश्व पर्यावरण सप्ताह का किया आयोजन

    इकाई प्रमुख प्रदीप त्यागी ने बताया कि सीएसआर के माध्यम से संस्था समुदाय एवं पर्यावरण के प्रति प्रतिबद्व है वही दूसरी तरफ किसानों की आय को बढ़ाने के लिए संस्था द्वारा अनेको प्रयास जारी है जिसमें जल सम्वर्धन एक महत्वपूर्ण बिन्दु है। उन्होने संस्था के विभिन्न सफल परियोजना जैसे मीठा सोना एवं सई नदी बचाओं मुहिम आदि पर भी चर्चा किया गया। 

    मिल द्वारा किये जा रहे सामाजिक कार्यो में योगदान सराहनीय हैः-जिलाधिकारी

    कार्यक्रम में वल्र्ड वाइल्ड फण्ड के प्रतिनिधि द्वारा तराई क्षेत्र में कृषि के दौरान जल की उपयोगिता एवं उनके कम प्रयोग के तरीको को किसानो के साथ साझा किया। आईटीआई प्राचार्य ने तकनीक के क्षेत्र सें जुडे़ बच्चों के लिए संदेश देते हुए कहा कि तकनीक का पर्यावरण से जुड़े रहना बहुत जरूरी है। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने मिल के सामाजिक कार्य में किये जा रहे योगदान की सराहना की एवं आने वाले समय के लिए शुभकामनाएं प्रेषित की। कार्यक्रम में पर्यावरण पर कार्य करने वाले प्रधानो एवं प्रतियोगिताओ में प्रतिभाग करने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया। इस अवसर पर जिला गन्ना अधिकारी, सहायक निदेशक सूचना कुमकुम शर्मा सहित अन्य सम्बन्धित विभागो के अधिकारीगण एवं एीएससीएल शुगर मिल के उच्च अधिकारीगण उपस्थित रहे।


    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.