Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    जी20 : पुतिन का रूस-जापान संबंधों को और आगे बढ़ाने की जरूरत पर जोर


    ओसाका (जापान), 30 जून- रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने रूस और जापान के बीच घनिष्ठ द्विपक्षीय संबंधों की जरूरत पर जोर दिया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, शनिवार को यहां जी20 शिखर सम्मलेन के समापन के मौके पर जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन के दौरान पुतिन ने कहा, "रूस-जापान संबंधों को अगले स्तर तक ले जाने के लिए बहुत काम किए जाने की जरूरत है।

    g20-putin-ka-rus-japan-sambandho-ko-aur-age-badane-ki-jarurat-par-jor
    जी20 : पुतिन का रूस-जापान संबंधों को और आगे बढ़ाने की जरूरत पर जोर
    रूसी राष्ट्रपति ने कहा, "लेकिन यह सबसे जटिल मुद्दों को जिनका हम सामना कर रहे हैं, पारस्परिक रूप से स्वीकार्य तरीके से हल करने के लिए एक मंच तैयार करेगा।लंबे समय से चले आ रहे क्षेत्रीय विवाद पर पुतिन और आबे ने कहा कि दोनों सरकारें 1956 के एक संयुक्त घोषणा पत्र के साथ बातचीत जारी रखेंगी और इस बीच विवादित द्वीपों पर संयुक्त आर्थिक गतिविधियों के साथ आगे बढ़ेंगी।

    आबे ने कहा, "हमारे मतभेदों को सुलझाना आसान नहीं होगा, लेकिन यह स्पष्ट हो रहा है कि हमें किन मुद्दों से निपटने की जरूरत है।आबे और पुतिन की मुलाकात जी20 सदस्यों के नेताओं द्वारा ओसाका में दो दिवसीय शिखर सम्मेलन संपन्न होने के बाद हुई, जहां दोनों ने रात्रिभोज के दौरान भी विस्तार से बातचीत की।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.