Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अरुणाचल में लापता एएन-32 विमान के लिए तलाशी अभियान फिर से शुरू


    गुवाहाटी, 4 जून- भारतीय वायु सेना ने सेना और भारत तिब्बत सीमा पुलिस के सहयोग से अरुणाचल प्रदेश के आसमान से लापता हुए एएन -32 विमान के लिए मंगलवार को तलाशी अभियान फिर से शुरू कर दिया।विंग कमांडर रत्नाकर सिंह ने कहा, "तलाशी एवं बचाव (एसएआर) अभियान मंगलवार को मौसम साफ होने के चलते फिर से शुरू कर दिया गया है। दो एमआई 17 और एक एएलएच पहले से ही सेना और आईटीबीपी की ग्राउंड पार्टी के साथ तैनात हैं।

    aruanchal-me-lapata-aan-32-viman-ke-liya-talashi-abhiyan-fir-se-shuru
    अरुणाचल में लापता एएन-32 विमान के लिए तलाशी अभियान फिर से शुरू

    ट्रांसपोर्टर विमान सोमवार को जोरहाट से दोपहर 12.27 बजे मेचुका एडवांस्ड लैंडिंग ग्राउंड के लिए रवाना हुआ। विमान में वायुसेना के कर्मी सवार थे और उसने आखिरी बार करीब दोपहर एक बजे ग्राउंड एजेंसियों से संपर्क किया था। इसके बाद, विमान के साथ कोई संपर्क नहीं हो पाया। 

    भारतीय वायु सेना के अधिकारियों ने कहा कि विमान अपने गंतव्य तक नहीं पहुंच सका, जिसके बाद वायुसेना की ओर से तलाशी अभियान शुरू किया गया। विमान को खोजने के लिए सभी उपलब्ध संसाधनों को लगा दिया गया है। 

    लापता विमान की खोजबीन के लिए सोमवार को भारतीय वायु सेना के सी-130, एएन-32 विमान, भारतीय वायुसेना के दो एमआई-17 और भारतीय सेना के एएलएच हेलीकॉप्टरों को लगाया गया। संभावित दुर्घटना स्थल के पास से कुछ ग्राउंड रिपोर्ट मिले थे। 

    सिंह ने कहा कि हेलीकॉप्टरों को संभावित दुर्घटना स्थल पर भेजा गया, लेकिन अब तक कोई मलबे नहीं दिखाई दिया है।अरुणाचल प्रदेश में शी योमी जिले के जिला प्रशासन ने भी ग्रामीणों के साथ मिलकर एक तलाशी अभियान शुरू किया है। 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.