Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    वूमेन वेलफेयर ऑर्गनाइजेशन एवं स्किल इंडिया के संयुक्त तत्वाधान में निशुल्क कोर्स कार्यक्रम का हुआ आयोजन



    आगरा - उत्तर प्रदेश :-   आगरा वूमेन वेलफेयर ऑर्गनाइजेशन एवं स्किल इंडिया के संयुक्त तत्वाधान में बी एम मेमोरियल स्कूल पथवारी बेलनगंज आगरा पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया जा गया। अल्पसंख्यक युवाओं और महिलाओं के लिए skill India के तहत VLCC Institute,  खंदारी पर कुछ कोर्स  निशुल्क कराए जा रहे हैं।  इसी  की जानकारी के लिए एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में वीएलसीसी की टीम द्वारा एक दिवसीय ग्रूमिंग कोर्स भी करवाया गया। 

    निशुल्क कोर्स कार्यक्रम का हुआ आयोजन 

    कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि लेखिका और फैशन डिजाइनर श्रीमती साधना भार्गव, अध्यक्ष श्री महेश शर्मा , विशिष्ट अतिथि  मिस ग्वालियर और मिसेज इटावा प्रियाश्री चोबे, रेकी हीलर पूजा शर्मा, राज कुमार शर्मा आदि द्वारा दीप सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलन के साथ हुआ।  संस्था की अध्यक्ष बीना शर्मा ने अतिथियों का अभिवादन किया। स्किल इंडिया  लऔर वीएलसीसी की टीम द्वारा अल्पसंख्यक युवाओं और महिलाओं को मेकअप ग्रूमिंग स्किन केयर और हेयर केयर के टिप्स दिए गए। इसके पश्चात संस्था की महिलाओं के लिए एक रेकी सेशन का आयोजन किया गया।

     श्रीमती साधना भार्गव ने बॉडी लैंग्वेज, ड्रेसिंग सेंस, बोलचाल की शैली को प्रभावशाली बनाकर व्यक्तित्व को निखारने के विभिन्न आयामों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा महिलाओं को अपनी दैनिक दिनचर्या नियमित बनानी चाहिए दिन में 10 गिलास पानी, हरी सब्जियां फल आदि खाने चाहिए और हाइजीन का ध्यान रखना चाहिए।

    श्री महेश शर्मा जी ने कहा महिला सबका ध्यान रखती है लेकिन अपना ध्यान रखना भूल जाती है । उन्होंने कहा महिलाओं को सशक्तिकरण के लिए पहले अपने स्वास्थ्य और अपने खान-पान का ध्यान रखना चाहिए तभी वह अपने परिवार का ख्याल रख सकती हैं । उन्होंने कहा महिलाओं को इस प्रकार की सरकारी योजनाओं के बारे में समय-समय पर जानकारी लेनी चाहिए और उनसे जुड़ना चाहिए। कार्यक्रम में  सुषमा अग्रवाल, प्रभा शर्मा ,ज्योति शर्मा ,पूनम शर्मा ,सपना ,प्रिया , वर्षा श्री सुरेश शर्मा, श्री कीर्ति आदि उपस्थित थे। 

    कार्यक्रम का संचालन तान्या अग्रवाल ने किया। धन्यवाद ज्ञापन कार्यक्रम की संरक्षक भावना वरदान शर्मा ने दिया। उन्होंने कहा कि आगरा वूमेन वेलफेयर ऑर्गेनाइजेशन समय-समय पर महिलाओं के लिए शिविर का आयोजन करेगा और आगरा के विभिन्न क्षेत्रों की महिलाओं के विकास के कार्य करेगा।


    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.